प्राध्यापक के Transfer के विरोध में SMC सदस्यों ने दिया त्याग पत्र

punjabkesari.in Thursday, Jun 27, 2019 - 12:36 PM (IST)

चंबा (विनोद): चुराह विधानसभा के दायरे में आने वाले राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय बघेईगढ़ में तैनात अंग्रेजी विषय के प्रवक्ता के तबादला आदेशों के खिलाफ त्याग पत्र देने का दौर गर्माने लगा है। स्कूल प्रबंधन समिति अध्यक्ष के बाद बुधवार को स्कूल प्रबंधन समिति के सदस्यों ने त्याग पत्र दे दिया। स्कूल प्रबंधन समिति सदस्य इंदु देवी, प्रेमी देवी, देवकी व खेलकू ने अपनी सदस्यता से बुधवार को स्कूल के प्रधानाचार्य सुमन मिन्हास को त्याग पत्र सौंपा। उन्होंने कहा कि बेहद अफसोस की बात है कि स्कूल प्रबंधन समिति की मांग को सरकार व विभाग पूरी तरह से नजरअंदाज किए हुए है। 

इस स्कूल में शिक्षा ग्रहण करने वाले बच्चों के भविष्य के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है। ऐसे में स्कूल प्रबंधन समिति कैसे चुप्पी साधे रखे। उन्होंने कहा कि हैरानी की बात है कि जिस स्कूल में पहले से ही जिस विषय को पढ़ाने वाला प्रवक्ता मौजूद है वहां दूसरे प्रवक्ता को भेजा और वह भी ऐस स्कूल से जहां उसके तबादले के बाद इस विषय को पढ़ाने वाला कोई नहीं बचा। समिति सदस्यों ने कहा कि हैरानी की बात है कि यह स्कूल पहले ही हिंदी व इतिहास विषय पढ़ाने वाले प्राध्यापक को तरस रहा था तो अब अंग्रेजी विषय पढ़ाने वाला भी कोई प्रवक्ता नहीं रहा है।

उन्होंने कहा कि ऐसे में स्कूल प्रबंधन समिति इस स्कूल में शिक्षा ग्रहण करने वाले बच्चों के लिए कैसे बेहतर शिक्षा व्यवस्था का माहौल तैयार कर सकती है। उन्होंने कहा कि जब सरकार व विभाग ने स्कूल प्रबधन समिति की मांग पर गंभीरता नहीं दिखानी है तो फिर स्कूल प्रबंधन समिति का हिस्सा क्या बना रहे। उल्लेखनीय है कि 2 दिन पहले ही इस स्कूल के स्कूल प्रबंधन समिति अध्यक्ष ने अध्यापक के तबादले के रोष स्वरूप अपने पद से त्याग पत्र दे दिया था तो अब सदस्यों ने भी अपनी सदस्यता से त्याग पत्र दे दिया है जिसके चलते इस स्कूल में अब प्रबंधन समिति पूरी तरह से निष्क्रिय हो गई है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ekta

Recommended News

Related News