मिड-डे मील वर्कर को निकालने पर जनवादी संगठन मुखर, शिक्षा उपनिदेशक प्राइमरी ऑफिस के बाहर नारेबाजी

punjabkesari.in Tuesday, Aug 17, 2021 - 10:21 PM (IST)

नाहन (साथी): कोरोना काल में एक महिला मिड-डे मील वर्कर को बिना पूर्व सूचना नौकरी से निकाले जाने पर सीटू समेत अन्य जनवादी संगठनों ने मंगलवार को शिक्षा उपनिदेशक प्राइमरी के कार्यालय के बाहर धरना देकर नारेबाजी की तथा ज्ञापन सौंपा। सीटू के जिला कोषाध्यक्ष आशीष कुमार ने आरोप लगाया कि कोरोना काल में शिक्षा विभाग ने बिना पूर्व सूचना के प्रार्थी को कार्य से निकाला गया है। यही नहीं मानसिक रूप से प्रताडि़त भी किया गया। इस प्रकरण की मिड-डे मील वर्कर यूनियन कड़ी निंदा करती है।

ज्ञापन में कहा गया कि शांता देवी पत्नी सत्यदेव गांव शेर शौग डाकघर मानगढ़ गत 12 वर्षों से राजकीय माध्यमिक पाठशाला घेंड़ो में बतौर मिड-डे मील वर्कर कार्य कर रही थी।
कोरोना काल में भी शांता देवी ने अध्यापकों के बुलाने पर स्कूल के रखरखाव में हमेशा सहयोग किया। आशीष कुमार ने बताया कि शांता देवी ने 4 अगस्त को उपनिदेशक से मिलकर जवाब मांगा था परन्तु आज तक उसे कोई भी जवाब विभाग की तरफ  से नहीं दिया गया।

इसके बावजूद शांता देवी लगातार स्कूल में गई परन्तु वहां शांता देवी ने पाया कि किसी अन्य महिला को नियुक्त किया गया है। विभाग ने ऐसा करके शांता देवी के साथ अन्याय किया है। विभाग को यह बताना होगा कि किस नियम को आधार बना कर शांता देवी को कार्य से निकाला गया।  उन्होंने मांग की कि शांता देवी को पूर्व की तरह बिना शर्त कार्य पर रखा जाए। इस मौके पर मिड-डे मील वर्कर यूनियन के जिला अध्यक्ष नरेश शर्मा, जिला सचिव सुरेश शर्मा, सीटू महासचिव राजेंद्र ठाकुर, उपाध्यक्ष लाल सिंह, संतोष कपूर, नरेश शर्मा, संजय भारद्वाज, खेम चंद, श्याम दत्त, शांता देवी, सुरेश शर्मा, किरण, कौशल्या व अन्य लोग शामिल थे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News