शराबी ड्राइवरों पर नकेल कसने में सिरमौर अव्वल, 6 महीने में काटे 416 चालान

punjabkesari.in Thursday, Jul 19, 2018 - 04:40 PM (IST)

सिरमौर (सतीश): शराब पीकर गाड़ी चलाने वाले चालकों पर सिरमौर जिला पुलिस सख्त दिख रही है। ऐसे चालकों के सबसे ज्यादा चालान सिरमौर पुलिस ने काटे हैं। जून महीने की अगर बात करे तो प्रदेश भर में शराब पीकर गाड़ी चलाने के 719 चालान हुए। इसमें अकेले 180 की सांझेदारी सिरमौर ने की है। यानी इस माह में औसतन हर रोज पुलिस को जनपद में 6 ऐसे ड्राइवर मिले, जो शराब पीकर अपने वाहन चला रहे थे। जिला भर में पुलिस अभी तक करीब 416 चालान काट चुकी है। 
PunjabKesari

डीएसपी हेडक्वार्टर बबिता राणा ने बताया कि एसपी सिरमौर के निर्देशों पर विशेष मुहीम शराबी ड्राइवरों पर नकेल कसने के लिए पुलिस द्वारा चलाई गई है। सिरमौर पुलिस ने करीब 174 चालकों के लाइसेंस सम्बंधित ऑथिरिटी को कैंसलेशन के लिए भेजे हैं जिस पर जल्द कार्रवाई हो सकती है। वहीं कुछ शराबी चालकों को तो पुलिस ने कोर्ट के जरिए 2 से 7 दिनों की हवालात की सजा भी दिलवाई है। जिससे साफ जाहिर होता है कि वह ऐसे चालकों को बख्शने के मूड में नहीं है। 
PunjabKesari

बबिता राणा ने बताया कि ओवरलोडिंग, हेल्मिट न पहनने व अन्य यातायात नियमों की अवहलेना करने वालो के खिलाफ पुलिस सख्ती से कारवाई कर रही है। ड्रंकन ड्राइविंग के खिलाफ पुलिस को अब कुछ आधुनिक उपकरण भी मिल चुके हैं। लिहाजा पुलिस को शराबी चालकों को दबोचने में और मदद मिली है। अगर ड्रंकन ड्राइविंग व ओवर स्पीडिंग को काबू किया जाए तो निश्चित तौर पर सड़क हादसों में गिरावट आ सकती है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ekta

Recommended News

Related News