Sirmaur के युवक की पंजाब में संदिग्ध परिस्थितियों में मौ/त, पुलिस ने युवती सहित 2 को किया गिरफ्तार

punjabkesari.in Wednesday, Sep 18, 2024 - 03:19 PM (IST)

पांवटा साहिब (संजय): सिरमौर के गिरिपार क्षेत्र की भजौन पंचायत के 9 सितम्बर से लापता 21 वर्षीय युवक रोहित चौहान की पंजाब में संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। फिलहाल पंजाब की बलौंगी पुलिस ने गैर-इरादतन हत्या का मामला दर्ज कर एक युवती सहित 2 लोगों को गिरफ्तार किया है। पोस्टमार्टम व बिसरा रिपोर्ट के बाद मौत की गुत्थी सुलझ सकती है। जानकारी के अनुसार पंजाब पुलिस ने 9 सितम्बर को एक अज्ञात शव बरामद किया था, लेकिन 5 दिनों तक पहचान न हो पाने के कारण 14 सितम्बर को उसका अंतिम संस्कार कर दिया गया था। जांच में खुलासा हुआ कि दोस्तों ने ही रोहित की मौत की घटना को छिपाने की साजिश रची। शव को सड़क पर फैंकने व घटना को छिपाने के जुर्म में रोहित के दोस्तों पर मामला दर्ज हुआ है।

रोहित चंडीगढ़ में एक होटल में काम करता था। परिजनों ने संपर्क न होने पर 11 सितम्बर को रोहित की गुमशुदगी की रिपोर्ट पुरूवाला थाना में दर्ज करवाई थी। पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज करने बाद मामले की जांच शुरू की तो पता चला कि राेहित ने आखिरी कॉल कुल्लू के आनी क्षेत्र के कार्तिक नाम के युवक को की थी। जब पुलिस ने उस युवक की तलाश शुरू की तो उसका फोन स्विच ऑफ पाया गया। इस बीच उसकी लोकेशन शिमला में मिली, लेकिन पुलिस के शिमला पहुंचने से पहले ही वह भूमिगत हो गया। 

पुलिस ने जांच की दिशा बदलते हुए युवक के परिजनों को सर्विलांस पर लिया और अंततः युवक को कुल्लू के आनी से पकड़ने में सफलता मिली। पुलिस ने गिरफ्तार आरोपी के घर से मृतक रोहित चौहान का बैग, जूते तथा कपड़े भी बरामद किए। गिरफ्तार किए गए युवक ने खुलासा किया कि वे पंजाब के बलौंगी पुलिस थाने के अंतर्गत खरड़ गांव में एक लड़की से मिलने गए थे, जिसके बाद पुलिस ने लड़की को हिरासत में लिया। हिरासत में लेने के बाद पुरूवाला पुलिस ने स्थानीय पुलिस की सहायता से जांच को आगे बढ़ाया, साथ ही पुलिस ने युवती की 8 सितम्बर देर रात की लोकेशन निकाली जो खरड़ से 20 किलोमीटर दूर मोरिंडा पुलिस थाना, रोपड़ के पास पाई गई। 

इसके बाद पुलिस टीम मोरिंडा पुलिस थाना पहुंची, जहां पता चला कि रोहित की मौत के बाद उसके शव को सड़क पर फैंका गया था। इसके बाद पुलिस ने मृतक युवक का फोटो और कपड़े परिजनों को दिखाए, जिस पर परिजनों ने उसकी शिनाख्त की। जांच में पता चला है कि मौत के बाद शव को अन्य युवकों ने गाड़ी के माध्यम से ठिकाने लगाने के लिए मोरिंडा में फैंका था।

इस संबंध में पांवटा साहिब की एएसपी अदिति सिंह ने बताया कि रोहित की मौत मामले में पुलिस ने एक युवती सहित 2 लोगों को हिरासत में लिया है, जिन्हें पंजाब पुलिस को सौंपा दिया है, क्योंकि वारदात वहीं की है। उन्होंने कहा कि मौत की असल वजह क्या थी, इसकी जांच पंजाब पुलिस ही करेगी। उधर, पंजाब के बलौंगी पुलिस थाना प्रभारी कुलवंत सिंह ने बताया कि हिमाचल प्रदेश पुलिस ने मामले को हमारे अधीन कर दिया है तथा पंजाब पुलिस ने केस दर्ज जांच शुरू कर दी है।
हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Related News