सुंदरनगर की सिरडा स्पोर्टस अकादमी में कबड्डी प्रतियोगिता का हुआ आयोजन

punjabkesari.in Monday, Nov 25, 2019 - 02:06 PM (IST)

सुंदरनगर (नितेश सैनी) : मंडी जिला के सुंदरनगर के नौलखा स्थित सिरडा स्पोर्टस अकादमी में अंडर 20 महिला एवं पुरुष वर्ग के लिए जिला स्तरीय जूनियर कबड्डी चैंपियनशिप का आयोजन किया गया। इस प्रतियोगिता का आयोजन जिला मंडी कबड्डी संघ की ओर से करवाया जा रहा है। प्रतियोगिता का शुभारंभ खंड शिक्षा अधिकारी बल्ह नंद लाल ठाकुर द्वारा किया गया। प्रतियोगिता में आठ पुरुष और तीन महिला टीमें भाग ले रही है। इस अवसर पर अपने संबोधन में नंद लाल ठाकुर ने कहा कि खेलों से मनुष्य अनुशासन में रहकर अपने लक्ष्य को प्राप्त करने और स्वयं को अनुशासन में रहना सीखता है।
PunjabKesari

उन्होंने खिलाडि़यों को शुभकामनाएं दी और खेल को खेल की भावना से खेलने के लिए प्रेरित किया और आह्वान किया कि वह अपने जीवन में खेलों को अपनाएं, जिससे मनुष्य का शारीरिक और मानसिक विकास होता है और मनुष्य इससे एक सकारात्मक दृष्टिकोण को मद्देनजर रखते हुए आगे बढ़ता है। उन्होंने आयोजकों को इस तरह के सम्मेलन के आयोजन समय-समय पर करने के लिए प्रोत्साहित किया और आह्वान किया कि इस तरह के कार्यकम जो किए जा रहे हैं, उससे युवाओं का ध्यान खेलों की ओर बढ़ रहा है और समाज में जो नशा है। इस तरह की गतिविधियों को शुरू करने से उस पर भी काफी हद तक अंकुश लगेगा।
PunjabKesari

उन्होंने अभिभावकों से अपने-अपने बच्चों को खेलकूद की गतिविधियों में शामिल करने और उन्हें व्यस्त रखने का आह्वान किया ताकि बच्चे की मानसिकता गलत प्रवृत्ति की ओर ना जा सके। उन्होंने अभिभावकों से बच्चों को फोन का कम से कम प्रयोग करने के लिए भी प्रेरित किया ताकि बच्चे अपना पूरा ध्यान पढ़ाई, खेलकूद व नैतिक गतिविधियों के ऊपर लगा सके। पहले दिन के मुकाबलों में जूनियर वर्ग के ब्वायज वर्ग में सिरडा आदर्श अकादमी सिरडा व्हाईट के बीच में मैच खेला गया। जिसमें सिरडा आदर्श अकादमी और 37-15 के अंतराल से मुकाबला जीत लिया। दूसरा मैच तूफान ब्रदर पंडोह बनाम इवैक्स ग्रीन क्लब पलौहटा के बीच में खेला गया।

जिसमें तूफान ब्रदर की अीम ने 43-9 के मुकाबले मैच जीत लिया। तीसरा मैच सलापड़ बनाम स्पोर्ट्स क्लब भडयाल के बीच में खेला गया। जिसमें भडयाल की टीम ने 27-20 से मैच जीत लिया। चौथा मैच सिरडा ए बनाम तुफान क्लब गोहर के बीच में खेला गया। जिसमें सिरडा ए ने मैच जीत लिया। वहीं गल्र्ज जूनियर वर्ग के बीच में खिलाड़ियों के बीच हुए पहले दिन के खेल में सिरडा ए बनाम बीबीएमबी सुंदरनगर के बीच में मैच खेला गया। इसमें से सिरडा ए की टीम ने 51-23 के मुकाबले मैच जीत लिया। इस अवसर पर खेल संघ के जिला अध्यक्ष टेक चंद शर्मा, महासचिव निक्का राम चौधरी, कोच डीआर चौधरी, निक्कु राम, नेत्र पाल, प्रेम सिंह, कैशियर बलदेव राणा समेत अन्य जिला संघ के तमाम पदाधिकारी और अन्य गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

kirti

Recommended News

Related News