अज्ञात लोगों ने शिव मंदिर में की तोड़फोड़, शिवलिंग को उखाड़ कर झाड़ियों में फैंका

punjabkesari.in Wednesday, Feb 26, 2020 - 07:41 PM (IST)

धर्मशाला (नृपजीत निप्पी): स्मार्ट सिटी व नगर निगम धर्मशाला के वार्ड नंबर-17 सिद्धपुर में अज्ञात लोगों द्वारा गत रात शिवलिंग तोड़ दिया गया, जिसके विरोध में बजरंग दल ने डीपीजी प्रदेश पुलिस को ज्ञापन भेजा है। वहीं पुलिस ने मामला दर्ज करके छानबीन शुरू कर दी है। शिवलिंग को तोड़कर साथ लगती झाड़ियों में फैंक दिया गया। इसकी सूचना रात को ही स्थानीय लोगों ने पुलिस को दी, जिस पर पुलिस टीम भी मौके पर पहुंची थी।
PunjabKesari, Shivling Place Image

बजरंग दल ने इस घटना के विरोध में एसपी के माध्यम से डीजीपी को भेजे ज्ञापन में मांग की है कि ऐसे हिंदू विरोधी तत्वों पर एफआईआर दर्ज कर उचित कार्रवाई की जाए ताकि आगामी समय में देवभूमि का माहौल खराब न होने पाए। शिवलिंग तोड़ने की सूचना मिलने पर विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल के कार्यकर्ता बुधवार सुबह मौके पर पहुंच गए थे तथा उन्होंने हिंदू विरोधी ताकतों के खिलाफ नारेबाजी की।
PunjabKesari, Bajrang Dal Protest Image

बजरंग दल विभाग प्रमुख नरेंद्र धीमान ने कहा कि सिद्धपुर स्थित शिव मंदिर में तोड़फोड़ की गई है और विधर्मियों द्वारा शिवलिंग तोड़ा गया है। हमारी मांग है कि हिंदू विरोधी तत्वों और स्लीपर सैल जो एक्टिव हैं, उन पर सख्त कार्रवाई की जाए। इस संबंध में डीजीपी को एसपी जिला कांगड़ा के माध्यम से ज्ञापन भेजा गया है। हमारा मानना है कि मैजोरिटी को उकसाने और दंगे भड़काने का प्रयास किया जा रहा है।
PunjabKesari, Narender Dhiman Image

एसपी कांगड़ा विमुक्त रंजन ने कहा कि कल देर शाम को किसी अज्ञात व्यक्ति ने सिद्धपुर के समीप शिवलिंग को तोड़कर फैंक दिया था। उस संबंध में बुधवार को लोगों ने ज्ञापन सौंपा है। एसएचओ को रात को ही मौके पर भेजा गया था। इस संदर्भ में मामला दर्ज कर लिया गया है तथा आगामी कार्रवाई की जा रही है। जो भी दोषी होंगे उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।
PunjabKesari, SP Kangra Image


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News