सलूणी बाजार में भड़की आग की चपेट में आई दुकान, 12 लाख का नुक्सान (Video)

punjabkesari.in Friday, Sep 27, 2019 - 08:33 PM (IST)

सलूणी (शक्ति प्रसाद): सलूणी बाजार में वीरवार की रात एक मोबाइल व रैडिमेड की दुकान में आग लगने से लाखों रुपए के मोबाइल, कम्प्यूटर व रैडिमेड कपड़े जलकर राख हो गए हैं। पुलिस ने प्रभावित दुकानदार के बयान दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। जानकारी के अनुसार मुख्यालय बाजार में जय सिंह पुत्र पान चंद जो मोबाइल व रैडिमेड कपड़ों की दुकान करता है और वीरवार शाम को दुकान बंद कर घर चला गया। इस दौरान रात करीब 4 बजे दुकान में आग लग गई। सड़क की दूसरी ओर दुकान में सोए दुकानदार की अचानक नींद खुली तो उसने दुकान में आग लगी हुई देखी, जिस पर उसने तुरंत आसपास के लोगों को बताया, साथ ही लोगों ने दमकल विभाग की फायर पोस्ट सलूणी व पुलिस चौकी सलूणी को सूचना दी।
PunjabKesari, Fire In Shop Image

सूचना मिलते ही चौकी प्रभारी अनुभव कृष्ण तथा दमकल विभाग के कर्मचारी गाड़ी सहित मौके पर पहुंचे और लोगों के सहयोग से आग को बुझाने में जुट गए और अन्य 3 दुकानों को जलने से बचाने में सफल हुए लेकिन उक्त दुकान में रखे लाखों के सामान को नहीं बचा सके। शुक्रवार सुबह थाना प्रभारी संदीप पठानिया व एसडीपीओ राम कर्ण राणा ने घटना स्थल का दौरा कर जायजा लिया और प्रभावित दुकानदार जय सिंह के बयान कलमबद्ध कर कानूनी कार्रवाई करते हुए मामले की छानबीन में जुट गए।
PunjabKesari, Fire In Shop Image

नायब तहसीलदार विनोद कुमार, ऑफिस कानूनगो महिंद्र वर्मा और पटवारी सुरेश कुमार ने मौके पर जाकर नुक्सान का जायजा लिया और करीब 12 लाख नुक्सान का आकलन किया। वहीं प्रभावित को 10 हजार की फौरी राहत राशि प्रदान की। दुकानदारों ने पुलिस प्रशासन से मांग की है कि मामले की गहनता से छानबीन कर दोषी पाए जाने वाले की तलाश कर कड़ी कार्रवाई की जाए।
PunjabKesari, Fire In Shop Image

एसडीपीओ सलूणी रामकर्ण राणा ने बताया कि पुलिस ने प्रथम छानबीन में प्रभावित दुकानदार के बयान के आधार पर धारा 427 के तहत रपट दर्ज कर ली है, साथ में आग लगने के कारणों की जांच के लिए एफएसएल धर्मशाला की टीम को बुलाया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Simpy Khanna

Recommended News

Related News