बैजनाथ में शोभायात्रा के साथ शिवरात्रि महोत्सव शुरू, जल शक्ति मंत्री ने किया शुभारंभ

punjabkesari.in Tuesday, Mar 01, 2022 - 06:34 PM (IST)

बैजनाथ (गौरव/सुरेंद्र): बैजनाथ में शुक्रवार को 5 दिवसीय राज्य स्तरीय शिवरात्रि महोत्सव का आगाज शोभायात्रा के साथ हुआ। विश्रामगृह बैजनाथ से चली शोभायात्रा में ढोल-नगाड़ों के साथ मुख्यातिथि जल शक्ति मंत्री महेन्द्र सिंह ने शिव मंदिर में पूजा-अर्चना व हवन में भाग लिया। इसके उपरांत झंडा रस्म अदा करने के बाद मेले का शुभारंभ किया। मेला कमेटी की ओर से मुख्यातिथि को शाॅल, टोपी व स्मृतिचिन्ह देकर सम्मानित किया गया। इससे पहले महेन्द्र सिंह ठाकुर ने 8.18 करोड़ रुपए की पेयजल योजना का शिलान्यास किया। 
PunjabKesari, Procession Image

मेले के लिए 1 लाख रुपए की घोषणा 

उन्होंने कहा कि केदारनाथ के बाद पिंडी है तो वह बैजनाथ में है। उन्होंने मेले के लिए 1 लाख रुपए की घोषणा की। इस मौके पर विधायक मुल्ख राज प्रेमी, विधायक प्रकाश राणा, विधायक अर्जुन ठाकुर, विधायक रविंद्र धीमान, मंडल अध्यक्ष भीखम कपूर, आशुतोष छाबड़ा, संजय राणा, रोहित कपूर, रोहित जम्वाल, तिलक प्रेमी, रीमा राणा, मीरा प्रेमी, नीशा धीमान, सीमा, गोकुल ठाकुर, चमन कपूर, एसडीएम सलीम आजम, एक्सियन दिनेश कपूर, एक्सियन केके भारद्वाज, एसडीओ अमित चौधरी, विनीत शर्मा, दिनेश, डीएसपी बीडी भाटिया, एसएचओ ओम प्रकाश ठाकुर, महिला पुलिस उपनिरीक्षक पूजा सहित गण्यमान्य लोग मौजूद रहे। 
PunjabKesari, Shiv Temple Baijnath Image

विधायक प्रेमी व प्रकाश राणा की पीठ भी थपथपाई

जल शक्ति मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर ने कहा कि बैजनाथ के विधायक मुल्ख राज प्रेमी व प्रकाश राणा अपनी राजनीति की पहली पारी में अव्वल रहे हैं।  बैजनाथ में करीब 110 करोड रूपए की पेयजल स्कीमें स्वीकृत हुई हैं। जल जीवन मिशन के तहत देश में पहले स्थान पर हिमाचल को 222 करोड़ की राशि बतौर ईनाम मिला। बैजनाथ-पपरोला में सीवरेज का कार्य शुरू करने का प्रयास किया जाएगा। इसके साथ ही बीड़-बिलिंग को पर्यटन की दृष्टि से पैकैज दिया है जबकि होली-उतराला मार्ग को सीएम ने उच्च प्राथमिकता दी है। उन्होंने यूक्रेन में छिड़े युद्ध को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी की भूमिका की सराहना की तथा कहा कि चार केंद्रीय मंत्री स्थिति पर नजर रखे हुए हैं व वहां फंसे भारतीयों व हिमाचल वासियों की सुरक्षित वापसी के लिए प्रयासरत हैं। 
PunjabKesari, Devotee Image

लाखों शिवभक्तों ने किए पावन पिंडी के दर्शन

शिव मंदिर बैजनाथ में मंगलवार सुबह करीब 3 बजे कपाट खुलने के बाद हजारों श्रद्धालुओं का तांता लगना शुरू हो गया जो बाद देर शाम तक जारी रहा। मेले के पहले दिन 1 लाख से 'यादा श्रद्धालुओं ने भोले नाथ के जयकारों के साथ पावन पिंडी के दर्शन किए। मंदिर प्रशासन की ओर से मंदिर को बाहरी राज्यों व विदेश से मंगवाए गए रंग-बिरंगे फूलों से सजाया गया है।  

पहली सांस्कृतिक संध्या में ये देंगे प्रस्तुति

पहली सांस्कृतिक संध्या में सुजाता मजूमदार अपने गानों पर लोगों को नचाएंगी। वहीं किंग ऑफ नाटी ठाकुर दास राठी भी धमाल मचाएंगे। इसके अलावा संजीव दीक्षित व सावन जरयाल भी जारदार प्रस्तुति देंगे। 

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News