Weather update: दो दिन साफ और फिर दो रहेगा भारी बारिश का यैलो अलर्ट

punjabkesari.in Saturday, Aug 24, 2024 - 09:33 PM (IST)

शिमला (संतोष): मानसून के अजब-गजब ढंग के कारण कुछ क्षेत्रों में बारिश तो कई इलाके सूखे ही रह रहे हैं। राजधानी शिमला में शनिवार सुबह धूप खिली, लेकिन दोपहर को एकाएक मौसम खराब हुआ और यहां तेज बारिश हुई, लेकिन शाम को फिर से धूप खिल उठी। राजधानी शिमला में 11.3 मिलीमीटर वर्षा रिकाॅर्ड की गई है, जबकि धर्मशाला में खूब बादल बरसे और यहां 28 और सोलन में सबसे अधिक 36.8 मिलीमीटर वर्षा हुई है।

ऊना में भी 14.8 मिलीमीटर वर्षा रिकाॅर्ड की गई, जबकि भुंतर, कल्पा, नाहन, मनाली, बिलासपुर, हमीरपुर, चंबा, डल्हौजी, सेऊबाग, धौलाकुंआ आदि स्थानों पर वर्षा नहीं हुई है। पिछले 24 घंटों में राज्य में कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा हुई, जिसमें नंगल डैम में सबसे अधिक 34 व पालमपुर में 26.3 मिलीमीटर वर्षा रिकाॅर्ड की गई है। राजधानी शिमला में रात्रि को वर्षा नहीं हुई, जबकि धर्मशाला में 10 मिलीमीटर वर्षा दर्ज की गई।

मौसम विभाग के अनुसार रविवार व सोमवार को किसी भी प्रकार का अलर्ट नहीं रहेगा, अपितु कुछ स्थानों पर हल्की वर्षा हो सकती है, लेकिन 27 व 28 अगस्त को कहीं-कहीं पर मेघ गर्जन के साथ भारी बारिश होने की संभावनाएं हैं, जबकि 29 व 30 अगस्त को किसी भी प्रकार का अलर्ट नहीं है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Kuldeep

Related News