लाहौल-स्पीति में भी कोरोना की दस्तक, प्रदेश में 25 नए केस

6/29/2020 11:10:46 PM

शिमला: प्रदेश में एकमात्र अधूते रहे लाहौल-स्पीति में भी कोरोना ने दस्तक दे दी है। सोमवार को कोरोना वायरस के प्रदेश में 25 नए मामले सामने आए हैं। ये मरीज लाहौल-स्पीति, चम्बा, कांगड़ा, सोलन, मंडी और हमीरपुर के रहने वाले हैं। लाहौल-स्पीति में पहला मामला कोरोना का सामने आया है। लाहौल-स्पीति में 25 वर्षीय बिहारी मूल का मजदूर पॉजिटिव पाया गया है। बताया जा रहा है कि एक कंपनी के 5 मजदूर 21 जून को दिल्ली से कंपनी के एक वाहन में आए थे। उनमें से 2 पटसेउ में रुके तथा 3 लेह चले गए थे। इनमें से एक व्यक्ति का स्वास्थ्य बिगडऩे के चलते उसे केलांग अस्पताल लाया गया, जहां पर उसका टैस्ट करवाया गया और रिपोर्ट पॉजिटिव निकली। देर शाम यहां एक और व्यक्ति पॉजिटिव पाया गया। मंड़ी में भी देर रात 2 लोगों के कोविड-19 संक्रमित होने की सूचना है। वहीं चम्बा जिला में एक युवक जो कि दिल्ली से वापस लौटा है, वह भी संक्रमित पाया गया है। 

जिला सोलन में एक साथ 10 मामले आए
जिला सोलन में एक साथ 10 मामले आए हैं। जिला कांगड़ा में भी सोमवार को कोविड-19 के 6 नए मरीज सामने आए हैं, साथ ही इस बीमारी के संक्रमित 8 मरीज स्वस्थ भी हुए हैं। डीसी राकेश प्रजापति ने बताया कि सोमवार को जयसिंहपुर के मझेरा गांव का 34 वर्षीय युवक, जोकि 22 जून को बाहरी राज्य से आया था तथा परौर में इंस्टीच्यूशनल क्वारंटाइन में था, उसकी सैंपल रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। उन्होंने बताया कि 20 जून को हरियाणा से वापस आए शाहपुर के कैरी गांव के 37 वर्षीय व्यक्ति की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। इस व्यक्ति को परौर में इंस्टीच्यूशनल क्वारंटाइन में रखा गया था। इसके अलावा दिल्ली से वापस आई बैजनाथ नागन गांव की 36 वर्षीय महिला और उसका 8 साल का बेटा पॉजिटिव आया है।

मरीजों को बैजनाथ, डाढ तथा जोनल अस्पताल धर्मशाला में शिफ्ट किया
 डीसी ने बताया कि दिल्ली से वापस आई जयसिंहपुर के कोटलू पपलाह निवासी 50 वर्षीय महिला तथा इसी तहसील के तहत बालकरूपी के अंतर्गत एक 69 वर्षीय महिला भी पॉजिटिव पाई गई है। उन्होंने बताया कि सोमवार को पॉजिटिव आए मरीजों को बैजनाथ, डाढ तथा जोनल अस्पताल धर्मशाला में शिफ्ट किया गया है। जिला हमीरपुर में कोरोना संक्रमित के 4 मामले सामने आए हैं, वहीं 23 जून को कोरोना पॉजिटिव आए सुजानपुर के पुआड़ निवासी 70 वर्षीय व्यक्ति की हालत खराब होने पर उन्हें मैडीकल कालेज नेरचौक रैफर कर दिया है। सीएमओ हमीरपुर डा. अर्चन सोनी ने बताया कि सोमवार को भोरंज ब्लाक से एक ही परिवार के 3 भाई-बहन पॉजिटिव आए हैं।


Kuldeep

Related News