जेओए आईटी का सचिवालय के बाहर हंगामा, गुस्से में दिखे अभ्यर्थी

punjabkesari.in Friday, Jan 20, 2023 - 09:31 PM (IST)

शिमला (प्रीति): हिमाचल के सभी जिलों से शुक्रवार को सचिवालय में जे.ओ.ए. (आई.टी.) पोस्ट कोड-817 के अभ्यर्थी पहुंचे। इस दौरान उन्होंने सुक्खू सरकार से रिजल्ट निकालने और जांच प्रक्रिया पूरी करने की मांग की, ताकि जल्द से जल्द अभ्यर्थियों की नियुक्तियां हो सकें। सुबह से अभ्यर्थी मुख्यमंत्री से मिलने का इंतजार कर रहे थे, लेकिन जब उनको दोपहर बाद भी बातचीत के लिए नहीं बुलाया तो उन्होंने सचिवालय के बाहर हंगामा किया। उनकी मांग थी कि सरकार न्यायालय में लंबित उनके मामले की पैरवी करके इसे शीघ्र हल करने का प्रयास करे। अभ्यर्थियों का कहना था कि 25 जनवरी को होने वाली सुनवाई में सरकार प्रभावी तरीके से अपना पक्ष रखे, ताकि उनसे जुड़ा मामला जल्द हल हो सके। हालांकि इसके बाद करीब 6 बजे सी.एम. उनसे मिले और उन्हें आश्वासन दिया कि सरकार उनके मामले की प्रभावी तरीके से पैरवी करेगी। जल्द इसका हल निकाला जाएगा। गौर हो पिछले 3 सालों से उक्त मामला न्यायालय में लंबित है। इससे जे.ओ.ए. (आई.टी.) पोस्ट कोड-817 के एक लाख से ज्यादा अभ्यर्थी प्रभावित हुए हैं।

5 सालों से कर रहे थे पेपर की तैयारियां
अभ्यर्थी पुष्पलता का कहना है कि जे.ओ.ए. (आई.टी.) के पेपर के लिए पिछले 5 सालों से लाइब्रेरी में बैठकर तैयारियां की हैं। पेपर पास करने के बाद भी नियुक्ति के लिए हमें बार-बार सचिवालय के चक्कर काटने पड़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि युवाओं का काम पढऩा है, लेकिन पढ़ाई के बाद अच्छा रिजल्ट आने पर भी नियुक्ति के लिए सरकार से गुहार लगानी पड़ रही है।

पिछली सरकार ने भी कुछ नहीं किया
अभ्यर्थी रमेश का कहना है कि नियुक्ति को लेकर पिछली सरकार से कई बार गुहार लगाई गई, लेकिन सरकार ने इसमें कोई सकारात्मक कार्रवाई नहीं की। नई सरकार ने हमसे वायदा किया था कि सत्ता में आते ही नियुक्ति कर दी जाएगी। क ांग्रेस के विधायक ों ने हमारी इस मांग का समर्थन किया था। ऐसे में अब सरकार हमारी नियुक्ति की मांग को पूरा करे। अभ्यर्थी राहुल का कहना है कि इस लड़ाई को लड़ते-लड़ते हम थक गए हैं। सरकार जल्द हमारी मुश्किल का समाधान करे। उन्होंने कहा कि अब सभी जिलों से अभ्यर्थी 23 जनवरी को सचिवालय आएंगे और सरकार को रिमाइंडर देंगे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Kuldeep

Recommended News

Related News