कर्फ्यू: घरों में कैद मजदूर पानी पीकर कर रहे थे गुजारा, प्रैस क्लब शिमला ने दिया सहारा

punjabkesari.in Sunday, Mar 29, 2020 - 06:53 PM (IST)

शिमला (योगराज): कोरोना संकट में लगाए गए कर्फ्यू के चलते घरों में कैद गरीबों, जरूरतमंदों व दूसरे राज्यों से आए मजदूरों की जहां समाजसेवी संस्थाए, पुलिस व अन्य लोग मदद कर रहे हैं वहीं इसी क्रम में अब प्रैस क्लब शिमला भी आगे आया है। प्रैस क्लब दिहाड़ी-मजदूरी कर गुजर-बसर करने वाले लोगों के निवासों तक पहुंचकर उनकी मदद कर रहा है। इस कड़ी में प्रैस क्लब के पदाधिकारियों ने रविवार को शहर के 2 दर्जन गरीब परिवारों को राशन व आवश्यक सामान मुहैया करवाया।
PunjabKesari, Ration Distribute Image

प्रैस क्लब के पदाधिकारियों को दूरभाष पर सूचना मिली थी कि उत्तर प्रदेश के 7 मजदूर शहर में फंसे हुए हैं। निर्माण कार्य में मजदूरी करने वाले ये श्रमिक आर्मी ट्रेनिंग कमांड के समीप एक किराए के कमरे में रह रहे हैं और इनके पास खाने के लिए कुछ नहीं बचा था। इनमें से 6 मजदूर उत्तर प्रदेश तथा एक हिमाचल प्रदेश के जिला ऊना का है। कफ्र्यू की वजह से ये मजदूर अपने मूल निवास भी नहीं जा पा रहे हैं।

प्रैस क्लब के अध्यक्ष अनिल भारद्वाज व अन्य पदाधिकारी राशन लेकर तुरंत श्रमिकों के आवास पर पहुंचे और इन्हें 2 हफ्ते का राशन वितरित किया। इन मजदूरों में जिला ऊना निवासी वीर प्रताप, उत्तर प्रदेश के रामपुर निवासी सरताज, दूबने अली, फिरोज आलम, तोसीफ अहमद, शासेब अहमद और बिलाल अली शामिल हैं। मजदूरों ने बताया कि काम बंद होने से इनके पास खाद्य सामग्री भी खत्म हो गई थी तथा वे पानी पीकर रह रहे थे।

इसके अतिरिक्त प्रैस क्लब द्वारा आरटीओ कार्यालय के पास रहने वाले 15 दिहाड़ीदार मजदूरों गुलशन, प्रबोध, हरीश, गोपाल, श्याम, जसबीर, नीम चंद, ख्याली, किशोर, रामपाल, वासूदेव व अन्यों को भी राशन दिया गया। राशन में आटा, चावल, तेल, दाल, चीनी, नमक व साबुन इत्यादि घर का जरूरी सामान मुहैया करवाया गया।

प्रैस क्लब शिमला के अध्यक्ष अनिल भारद्वाज (हैडली) ने कहा कि अगर किसी जरूरतमंद व गरीब व्यक्ति को राशन की जरूरत है तो वह उनके व प्रैस क्लब के पदाधिकारियों के मोबाइल नंबर पर संपर्क कर सकता है। मुश्किल की इस घड़ी में ऐसे लोगों की उचित मदद की जाएगी। 

  नाम  माेबाइल नंबर
 अनिल हैडली  9418051111
 पराक्रम चंद  9418572333
 देवेंद्र वर्मा  9418300842
 उज्ज्वल शर्मा  9418187690
 विशाल सरीन  9418022679
 दिनेश अग्रवाल  9418068287
 कृष्ण मुरारी  9816495777

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News