Himachal: राज्य के 7 मामलों में 10 किलो चरस व 100 ग्राम चिट्टे के साथ 7 गिरफ्तार

punjabkesari.in Sunday, Oct 20, 2024 - 11:43 AM (IST)

8 लाख की धनराशि और फोन सहित विभिन्न डिजिटल उपकरण भी किए जब्त
शिमला (संतोष):
हिमाचल पुलिस ने प्रदेश के 10 जिलों में नशे के खिलाफ चलाए अभियान में सात अलग-अलग मामलों में 10 किलो चरस, 100 ग्राम चिट्टा पकड़ा है और 7 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। इसके साथ ही पुलिस ने 8 लाख रुपए से अधिक की धनराशि और फोन तथा डिजिटल उपकरणों को भी जब्त किया है। चल एवं अचल संपत्तियों से संबंधित विभिन्न आपत्तिजनक दस्तावेज जब्त किए गए तथा कुछ स्थानों से अवैध शराब भी जब्त की गई।

पुलिस की यह कार्रवाई देर रात भी जारी रही। जानकारी के अनुसार हिमाचल प्रदेश पुलिस ने अवैध नशीली दवाओं के व्यापार पर एक महत्वपूर्ण कार्रवाई करते हुए नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटांस (एनडीपीएस) अधिनियम, 1985 के तहत 10 जिलों में श्रृंखलाबद्ध तलाशी अभियान चलाया। इस अभियान में कांगड़ा, नूरपुर, चम्बा, ऊना, देहरा, हमीरपुर, सोलन, सिरमौर, मंडी और बिलासपुर जिलों में लगभग 50 स्थानों पर छापेमारी की गई।

डीजीपी डा.अतुल वर्मा ने कहा कि यह ऑप्रेशन हिमाचल प्रदेश पुलिस की अवैध नशीली दवाओं के व्यापार से निपटने और हमारे समुदायों की सुरक्षा और भलाई सुनिश्चित करने की निरंतर प्रतिबद्धता को दर्शाता है। पुलिस सतर्क है और ऐसी अवैध गतिविधियों में शामिल लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करना जारी रखेगी। हिमाचल प्रदेश पुलिस जनता से सतर्क रहने और नशीले पदार्थों और अवैध पदार्थों से संबंधित किसी भी संदिग्ध गतिविधि की सूचना देने का आह्वान करती है, तभी हम सभी मिलकर नशा मुक्त हिमाचल प्रदेश की दिशा में काम कर सकते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Kuldeep

Related News