Shimla: एचआरटीसी कर्मियों के आंदोलन में पैंशनर्ज भी देंगे साथ

punjabkesari.in Wednesday, Oct 09, 2024 - 05:28 PM (IST)

शिमला (राजेश): एचआरटीसी कर्मचारियों के 14 अक्तूबर से निगम प्रबंधन के खिलाफ शुरू किए जा रहे आंदोलन में निगम पैंशनर्ज भी पूरा साथ देंगे और कंधे से कंधा मिलाकर प्रबंधन के खिलाफ आंदोलन में खड़े होंगे। पथ परिवहन पैंशनर कल्याण संगठन ने निगम के कर्मचारियों के द्वारा अपनी मांगों को मनवाने के लिए शुरू किए गए आंदोलन का पूर्ण समर्थन करने का निर्णय लिया है। राज्य अध्यक्ष केसी चौहान, प्रधान राजेन्द्र ठाकुर, राज्य उपाध्यक्ष दयाल सिंह कंवर, कोषाध्यक्ष सोहन लाल चौहान, प्रैस सचिव देवेन्द्र चौहान शिमला ने जारी बयान में कहा कि प्रदेश सरकार व निगम प्रबंधन कर्मचारियों व पैंशनरों की लंबे समय से चली आ रही मांगों के बारे में उदासीन है तथा बार-बार मांग पत्र व रोष प्रदर्शन करने के बावजूद किसी भी समस्या का समाधान नहीं किया जा रहा।

उन्होंने कहा कि निगम के कर्मचारियों को समय पर वेतन तो मिल रहा है लेकिन पैंशनरों को समय-समय पर पैंशन नहीं मिल रही और न ही नए वेतनमान। एरियर की 2 वर्ष पहले घोषित बकाया पहली किस्त के साथ दूसरी जारी की गई किस्त का भुगतान भी नहीं किया गया है। यही नहीं मैडीकल बिल 2 वर्षों से लटके हुए हैं। इसके अतिरिक्त कोर्ट की ओर से 65, 70 व 75 वर्ष की आयु पूरी कर चुके निगम के पैंशनर्ज के हक में दिए गए फैसले को अभी तक सभी पात्र पैंशनरों को लागू नहीं किया गया है। वहीं नाइट ओवरटाइम और सेवानिवृत्ति के सभी लाभ अटके हुए हैं।

वकीलों की फीस व ब्याज के रूप में बर्बाद हो रहा पैसा
पैंशनरों ने आरोप लगाया कि निगम के कुछ अधिकारियों की गलत सलाह की वजह से कर्मचारियों, पैंशनरों को अदालतों में केस कर 9 प्रतिशत ब्याज सहित अपने पक्ष में निर्णय लेने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है जिससे निगम का लाखों रुपया व समय वकीलों की फीस व ब्याज के रूप में बर्बाद हो रहा है। संगठन ने सरकार व निगम प्रबंधन के समक्ष एक बार फिर मांग उठाई है कि निगम के कर्मचारियों व पैंशनरों के सभी प्रकार के देय वित्तीय लाभ तुरन्त जारी करें अन्यथा निगम के सभी पैंशनर्ज भी इस आंदोलन का हिस्सा बन कर कर्मचारियों का उत्साह बढ़ाएंगे तथा प्रदेश सरकार का विरोध शुरू कर देंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Kuldeep

Related News