शिक्षा मंत्री 15 के बाद बुलाएंगे प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन की बैठक

Monday, Apr 05, 2021 - 07:02 PM (IST)

शिमला (प्रीति): शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर 15 अप्रैल के बाद फीस व अन्य फंड वसूली के मामले में प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन की बैठक बुला सकते हैं। इसमें सभी स्टेकहोल्डर्स को बुलाने की योजना बनाई जा रही है। ऐसे में प्रदेश में बने अभिभावक मंच के सदस्यों को भी इस बैठक में बुलाया जाएगा। बैठक में पिछले दिनों प्रदेश भर से आईं अत्यधिक  फीस वसूली की शिकायतों को लेकर भी शिक्षा मंत्री स्कूलों से रिपोर्ट तलब कर सकते हैं। बताया जा रहा है कि स्कूलों को फीस संबंधी अपने सभी दस्तावेज बैठक में लाने के निर्देश दिए जाएंगे। बीते वर्ष ट्यूशन फीस के अलावा स्कूलों ने कौन-कौन से फंड वसूले हैं, इसकी रिपोर्ट भी लाने को कहा जाएगा, ताकि पता चल पाए कि स्कूलों ने साल की कितनी फीस वसूली है।

इस दौरान शिक्षा मंत्री ने शिक्षा विभाग को इस बैठक की रूपरेखा तैयार करने के निर्देश दिए हैं। बता दें कि प्रदेश सरकार ने प्राइवेट स्कूलों को बीते वर्ष कोरोना महामारी को देखते हुए केवल ट्यूशन फीस लेने को क हा था, लेकिन स्कूलों ने इस दौरान सरकार के निर्देशों की पालना नहीं की और विद्याॢथयों से पूरी फीस वसूल की। स्कूलों ने इस दौरान ट्यूशन फीस में ही कई गुना बढ़ौतरी कर दी थी। ऐसे में इस बैठक में मामले पर शिक्षा मंत्री प्राइवेट स्कूल प्रबंधन की क्लास भी ले सकते हैं।

मुख्यमंत्री ने शिक्षा मंत्री को सौंपा है फीस विवाद सुलझाने का जिम्मा मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने हाल ही में फीस विवाद को सुलझाने का जिम्मा शिक्षा मंत्री को सौंपा है। ऐसे में शिक्षा मंत्री 15 अप्रैल के बाद कभी भी यह बैठक बुला सकते हैं। इसमें आई.सी.एस.ई., सी.बी.एस.ई. व स्कूल शिक्षा बोर्ड के स्कूलों के प्रधानाचार्य भी बुलाए जाएंगे। नए सैशन में स्कूलों द्वारा बढ़ाई गई फीस का मामला भी बैठक में चर्चा के लिए लाया जाएगा।

Content Writer

Kuldeep