Shimla: पिछले वर्ष के एरियर को तरस रहे 1300 कम्प्यूटर शिक्षक

punjabkesari.in Monday, Oct 14, 2024 - 05:38 PM (IST)

शिमला (प्रीति): स्कूलों में कार्यरत लगभग 1300 कम्प्यूटर शिक्षकों को पिछले वर्ष का सात महीने का एरियर नहीं मिला है। इन शिक्षकों का अप्रैल से लेकर अक्तूबर 2023 तक का एरियर पैंडिंग है। 1300 शिक्षकों को प्रति शिक्षक 14 हजार रुपए के हिसाब से यह एरियर मिलना है। अब शिक्षक सरकार से दीवाली से पहले इस एरियर को जारी करने की मांग कर रहे हैं। गौर हो कि पिछले वर्ष सरकार ने इन शिक्षकों के वेतन में 2 हजार रुपए बढ़ाए थे, लेकिन शिक्षकों को अप्रैल की बजाय नवम्बर 2023 में बढ़ा हुआ वेतन दिया गया जबकि बीते सात महीने का एरियर शिक्षकों को अभी तक नहीं मिला है। ऐसे में हिमाचल प्रदेश कम्प्यूटर शिक्षक संघ ने प्रदेश सरकार से कम्प्यूटर शिक्षकों के लंबित एरियर (बजट 2023-24) का भुगतान दीवाली से पहले करने की मांग की है।

संघ का कहना है कि एसएमसी शिक्षकों और वोकेशनल शिक्षकों को यह एरियर पहले दिया जा चुका है, केवल कम्प्यूटर शिक्षकों को ही इससे वंचित रखा गया है। हिमाचल प्रदेश कम्प्यूटर शिक्षक संघ के राज्य अध्यक्ष राकेश कुमार शर्मा, महासचिव सुषमा ठाकुर, प्रैस सचिव सुमन ठाकुर, वरिष्ठ उपाध्यक्ष राजेश पटियाल व नरेंद्र गुप्ता, वित्त सचिव वीरेंद्र शर्मा, उपाध्यक्ष विशाल शर्मा, अमित कटोच, दिनेश धर्माणी सहित समस्त जिला की कार्यकारिणियों ने सुक्खू सरकार से कोर्ट द्वारा निर्देशित मनोज कुमार शर्मा वर्सेस स्टेट के फैसले को लागू करने की मांग भी की है।

गौर हो कि कांग्रेस सरकार ने सत्ता में आने से पूर्व कम्प्यूटर शिक्षकों के लिए पॉलिसी लागू करने का वायदा किया था। संघ के पदाधिकारियों का कहना है कि मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू ने हमीरपुर में कम्प्यूटर शिक्षकों द्वारा आयोजित सम्मान समारोह में शिक्षकों के लिए नीतिगत फैसला लेने की बात कही थी। ऐसे में संघ ने सरकार से मांग की है कि कम्प्यूटर शिक्षकों के लिए स्थायी नीति बनाई जाए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Kuldeep

Related News