भाजपा विधायक दल ने बजट सत्र के लिए बनाई रणनीति

punjabkesari.in Monday, Mar 13, 2023 - 11:05 PM (IST)

शिमला (कुलदीप): विधानसभा के बजट सत्र को लेकर कांग्रेस और भाजपा ने विधायक दल बैठकों में रणनीति तैयार की। कांग्रेस विधायक दल की बैठक होटल पीटरहॉफ में मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू की अध्यक्षता में हुई जिसमें विपक्ष की तरफ से सदन में उठाए जाने वाले मामलों को लेकर रणनीति बनी। मुख्यमंत्री का कहना था कि कांग्रेस को प्रतिकूल हालात में प्रदेश की सत्ता मिली है। ऐसे में यदि विपक्ष कोई मामला उठाता है तो उसका तथ्यों के साथ जवाब दिया जाएगा। इसके अलावा सरकार प्रदेश की आॢथक स्थिति को लेकर श्वेत पत्र लाने पर भी विचार कर रही है।

उधर भाजपा विधायक दल की बैठक नेता प्रतिपक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में विधानसभा परिसर में स्थित उनके कक्ष में आयोजित की गई। बैठक में प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सुरेश कश्यप एवं पूर्व प्रदेश अध्यक्ष डा. राजीव ङ्क्षबदल भी मौजूद थे। इस दौरान नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि छोटे से कार्यकाल में प्रदेश सरकार के खिलाफ बहुत से विषय हैं। इसमें से सबसे बड़ा विषय बदले की भावना से कार्य करते हुए संस्थानों तथा विधायक क्षेत्र विकास निधि को बंद करना है। उन्होंने कहा कि आॢथक संकट का रोना रो रही सरकार ने खुद सी.पी.एस. व चहेतों को कैबिनेट रैंक प्रदान करके राज्य के वित्तीय स्थिति को खराब किया है।

इसके खिलाफ भाजपा ने पूरे प्रदेश में हस्ताक्षर अभियान चलाया तथा 6 लाख लोगों के हस्ताक्षरों की प्रति राज्यपाल को सौंपी है। उन्होंने कहा कि भाजपा सदन में सरकार को जनहित के हर मुद्दे पर तथ्यों के साथ घेरेगी। उनका आरोप था कि प्रदेश के वित्तीय हालात को खराब करने के पीछे कांग्रेस का बड़ा हाथ है, क्योंकि अधिकांश समय उनकी सरकार सत्ता में रही है। मंगलवार को सदन की कार्रवाई शुरू होने से पहले विधायक दल की फिर से बैठक होगी, जिसमें आगामी रणनीति को तय किया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Kuldeep

Recommended News

Related News