लॉकडाऊन के चलते दिल्ली में फंसे हिमाचलियों के लिए शैल्टर होम सेवा शुरू

punjabkesari.in Thursday, Apr 02, 2020 - 06:14 PM (IST)

शिमला (ब्यूरो): उप-आवासीय आयुक्त हिमाचल भवन नई दिल्ली विवेक महाजन ने कहा है कि दिल्ली में फंसे हिमाचली लोगों के लिए शैल्टर होम सेवा को शुरू किया गया है। इसके लिए हैल्पलाइन पर मिली सूचना के बाद दिल्ली में फंसे 6 प्रवासी मजदूरों को आश्रय प्रदान किया गया है। ये प्रवासी मजदूर कुल्लू और लाहौल-स्पीति से संबंध रखते हैं, जो लॉकडाऊन के कारण दिल्ली में फंस गए थे। इसी तरह मोती नगर मैट्रो स्टेशन के नजदीक कर्मपुर सराय में इन लोगों को नि:शुल्क ठहरने और खाने-पीने की सुविधाएं प्रदान की गई हैं, जिसे हिमाचल सोशल बॉडीज फैडरेशन के अंतर्गत केआर वर्मा, आरके शर्मा और उनकी टीम की अगुवाई में चलाया जा रहा है।

विवेक महाजन ने जारी बयान में कहा कि विभिन्न जरूरतमंद लोगों की तरफ से आवासीय आयुक्त कार्यालय में की जा रहीं फोन कॉल्स पर उचित कार्रवाई की जा रही है। विभिन्न सामाजिक संगठनों की तरफ से नि:शुल्क राशन, आवश्यक वस्तुएं, दवाइयां इत्यादि वितरित की जा रही हैं। उन्होंने कहा कि आरएन शर्मा, कुलभूषण शर्मा, संजय राणा, अनीता जरयाल, वीना भदुरिया, मुकेश, रिया, मुदित, अनुज डोगरा, सतीश, सोमवीर ठाकुर, नरेंद्र चौहान ने सभी 38 जरूरतमंद हिमाचली परिवारों को नि:शुल्क राशन वितरित किया। इसके अलावा रोहिणी, बदरपुर, महरौली, छतरपुर, पांडवनगर, तुगलकाबाद, रिठाला, खुरहा कॉलोनी की बस्तियों, पेपर मार्कीट, मयूर विहार फेज-3 और महिपालपुर के क्षेत्रों में जरूरतमंद लोगों को विभिन्न आवश्यक वस्तुएं प्रदान की जा रही हैं।

धर्म सिंह सकलानी और अमीन चंद जसवाल की तरफ से गुडग़ांव और नोएडा में अपने प्रतिनिधियों के माध्यम से इन हिमाचली परिवारों को सभी प्रकार की सहायता प्रदान की गई है। हिमाचली कांगड़ा निकेतन सोसायटी विकासपुरी के निवासी भी पिछले 3 दिनों से हिमाचली जरूरतमंद श्रमिकों को नि:शुल्क भोजन उपलब्ध करवा रहे हैं। इसी तरह द्वारका निवासी पवन शर्मा, राजेश चौधरी और संजीव डोगरा ने भी स्थानीय प्रशासन के सहयोग से 500 लोगों के लिए नि:शुल्क भोजन वितरित किया है, साथ ही अधिवक्ता सिद्धार्थ सेठी का मुख्यमंत्री राहत कोष में 1 लाख रुपए देने के लिए धन्यवाद किया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News