शादियों में कोरोना निर्देशों की अनुपालना की जांच को SDM ने किया औचक निरीक्षण

punjabkesari.in Sunday, Dec 06, 2020 - 07:51 PM (IST)

गोहर/जंजैहली (ख्यालीराम): कोरोना महामारी के बढ़ते मामलों तथा सरकार द्वारा जारी बचाव दिशानिर्देशों की अनुपालना की चैकिंग को लेकर एसडीएम थुनाग पारस अग्रवाल ने कई स्थानों पर दबिश दी। रविवार को आयोजित शादी व अन्य आयोजन समारोह का मौके पर पहुंच कर औचक निरीक्षण किया तथा अवमानना करने पर कानूनी दंड भुगतने के बारे में भी निर्देश जारी किए। अधिकारियों द्वारा शादी समारोह में आ धमकने से कई आयोजकों समेत मेहमानों में हड़कंप मच गया।
PunjabKesari, SDM Thunag Image

जानकारी के अनुसार प्रशासन को सूचनाएं मिलती रहती है कि कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बावजूद कई स्थानों में अनुपालना न करने की एवज में सामुदायिक संक्रमण का खतरा बढ़ता जा रहा है। जिससे आए दिन लोग महामारी की चपेट में आ रहे हैं। उपमंडलाधिकारी नागरिक थुनाग, पारस अग्रवाल ने बताया सरकार द्वारा अब किसी भी प्रकार के आयोजनों में शामिल होने के लिए अधिकतम 50 लोगों की संख्या निर्धारित की है जिसके लिए आयोजक को आनलाइन covidepass.hp.gov.in पर अनुमति देने की सुविधा प्रदान की है।

इन आयोजनों में आयोजक सरकार द्वारा जारी दिशा-निर्देशों का पालन कर रहे हैं या नहीं, इसकी जांच करने हेतु रविवार को वह स्वयं नायब तहसीलदार थुनाग वेद प्रकाश के साथ मुरहाग, शिकावरी, थुनाग, लंबाथाच व धार जरोल में 5 शादी समारोहों का औचक निरीक्षण किया। उन्होंने बताया कि निरीक्षण के दौरान यह पाया गया कि धाम बनाने वाले बोटियों द्वारा रैपिड एंटीजन टैस्ट नहीं करवाया जा रहा है तथा ऐसे 7 लोगों के रैपिड एंटीजन टैस्ट करवाए गए हैं। हिदायत दी गई कि भविष्य में 4 दिन पहले रैपिड एंटीजन टैस्ट अवश्य करवाएं अन्यथा सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी।    

उन्होेंने उपमंडल के समस्त नागरिकों से आग्रह किया है कि कोरोना महामारी अभी खत्म नहीं हुई है जिसके संक्रमण से बचने के लिए एहतियात व पूर्ण सावधानी बरतने की जरूरत है। किसी भी प्रकार के आयोजन हेतू 7 दिन पहले ऑनलाइन पंजीकरण अवश्य करवाएं तथा आयोजन के दौरान दिशा-निर्देशों का सख्ती से पालन करें ताकि कोरोना महामारी के प्रसार को प्रभावी ढंग से रोका जा सके।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News