खड्ड में आई बाढ़ में फंसा स्कूटी सवार, होमगार्ड जवानों ने जान पर खेलकर बचाया

5/30/2020 10:38:12 PM

बंगाणा (ब्यूरो): कुटलैहड़ विस क्षेत्र के तहत डुमखर खड्ड में शनिवार सायं बारिश होने से अचानक बाढ़ आ गई, जिससे एक स्कूटी सवार युवक खड्ड के बहाव में बहने से बाल-बाल बचा। जानकारी के अनुसार शनिवार सायं धीरज कुमार (24) अपनी स्कूटी पर खड्ड के बीच से होकर अपने घर मटियाणा जा रहा था। इस दौरान जब वह खड्ड के बीच पहुंचा तो अचानक पानी बढ़ गया और वह खड्ड के बीच फंस गया। इसी बीच खड्ड में ऊंची जगह देखकर वह वहां बैठ गया लेकिन बाढ़ में उसकी स्कूटी बह गई। खड्ड में स्कूटी सवार के फंसे होने की सूचना जैसे ही बंगाणा पुलिस थाने में मिली तो पुलिस टीम एसएचओ मनोज कुमार की देखरेख में खड्ड में घटनास्थल पर पहुंच गई। इस दौरान 2 होमगार्ड जवानों अमित कुमार और दिनेश कुमार ने अपनी जान की परवाह न करते हुए खड्ड के बीच फंसे युवक को सुरक्षित बाहर निकाला।  

मटियाणा के ग्रामीणों को खड्ड से है रास्ता

डुमखर खड्ड में एक स्कूटी सवार युवक के बहने की खबर का पता चलते ही काफी संख्या में लोगों की भीड़ मौके पर पहुंच गई जिसे पुलिस ने वहां से हटाया। धनेत ग्राम पंचायत के उप प्रधान श्रीधर शर्मा ने बताया कि मटियाणा गांव के लोगों को आने जाने के लिए खड्ड के बीच से होकर गुजरना पड़ता है जोकि बरसात के मौसम में काफी जोखिम भरा होता है।

बरसात में खड्डों से दूर रहें लोग

एसडीएम बंगाणा विशाल शर्मा ने बताया कि शनिवार सायं डुमखर खड्ड में एक युवक धीरज कुमार बाढ़ की चपेट में आ गया। उसे सुरक्षित बचा लिया गया है। बारिश के मौसम में लोगों से खड्डों के रास्ते से होकर न जाएं तथा साथ लगते गांवों के लोगों से भी खड्डों से दूर रहने की अपील की है। 


Vijay

Related News