संकन गार्डन में बनेगा मंडी जिले का पहला शहीद स्मारक, रखी गई आधारशिला

punjabkesari.in Sunday, Dec 16, 2018 - 03:44 PM (IST)

मंडी (नीरज): लंबे इंतजार के बाद मंडी शहर में शहीद स्मारक बनने जा रहा है। रविवार को सांसद राम स्वरूप शर्मा ने शहीद स्मारक की आधारशिला रखी। यह स्मारक 20 लाख की लागत से बनाया जाएगा। मंडी शहर के संकन गार्डन में इसका निर्माण होगा जिसमें जिला के उन सभी वीरों के नाम अंकित किए जाएंगे जिन्होंने देश की खातिर अपने प्राणों की आहूति दी है। सांसद राम स्वरूप शर्मा ने शहीद स्मारक का निर्माण कार्य शुरू करवाने के लिए सीएम जयराम ठाकुर का आभार जताया।
PunjabKesari

उन्होंने कहा कि चार वर्ष पहले केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जगत प्रकाश नड्डा ने शहीद स्मारक के लिए धन देने का ऐलान किया था लेकिन पूर्व सरकार के समय में इस पर कोई ध्यान नहीं दिया गया। प्रदेश में सत्ता परिवर्तन के बाद और जयराम ठाकुर के मुख्यमंत्री बनने के बाद तुरंत प्रभाव से इस कार्य को आगे बढ़ाया गया और अब इसका निर्माण कार्य शुरू हो पाया है। उन्होंने बताया कि अभी इसके लिए 20 लाख के बजट का प्रावधान किया गया है जिसमें दस लाख केंद्रीय मंत्री ने जबकि दस लाख इन्होंने अपनी सांसद निधि से दिए हैं।
PunjabKesari

इस मौके पर 1971 में हुए भारत-पाक युद्ध का विजय दिवस भी मनाया गया। कारगिल पार्क में 1971 के जावांजों को याद किया गया और शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की गई। 1971 के युद्ध में शामिल हुए जावांजों के मंडी जिला से संबंधित 22 परिवारों को इस मौके पर सांसद राम स्वरूप शर्मा ने सम्मानित भी किया। उन्होंने कहा कि यह युद्ध भारत के वीर सपूतों के दम पर जीता गया था और वीरों की कुर्बानियों को कभी नहीं भुलाया जा सकता।
PunjabKesari


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ekta

Recommended News

Related News