धावक समीर के लिए चिलचिलाती गर्मी में दौड़ने का कुछ खास है मकसद (Video)

punjabkesari.in Friday, Jun 08, 2018 - 08:19 PM (IST)

नाहन (सतीश): सपने कौन नहीं देखता, लेकिन उन्हें पूरे करने का साहस कुछ लोगों में ही होता है। ऐसा ही कुछ कर दिखाने का साहस रखता है मुंबई का अल्ट्रा मैराथन धावक समीर सिंह। समीर पिछले 6 महीने से सर्दी-गर्मी की परवाह किए बिना सड़कों पर दौड़ रहे हैं। उनका मकसद अपने लिए नाम कमाना नहीं बल्कि शहीद परिवारों के लिए आर्थिक मदद जुटाना है।
PunjabKesari

समीर इस दौड़ के जरिए लोगों से अपील कर रहे हैं कि लोग शहीदों के परिवार की मदद के लिए आगे आए। उन्होंने यह दौड़ 1 दिसम्बर 2017 को बाघा बॉर्डर से शुरू की थी और अभी दौड़ पूरी करने में करीब 6 माह का और वक्त लग जाएगा। जिसका बाघा बॉर्डर पर ही समापन होगा। समीर इस दौरान कुल करीब 15 हजार किलोमीटर का सफर तय करेंगे। फिलहाल वह हिमाचल पहुंचे हैं और यहां से श्रीनगर का रुख करेंगे। 
PunjabKesari

उनका कहना है कि शहीदों ने सब कुछ त्याग कर देश के लिए कुर्बानी दी है इसलिए मदद के लिए आप लोगों को आगे आना चाहिए। उन्होंने कहा कि एक वेबसाइट के जरिए लोग शहीद में परिवारों को आर्थिक मदद कर सकते हैं। इस पूरी दौड़ को फिल्म अभिनेता अक्षय कुमार ने स्पॉन्सर किया है जो खुद शहीदों के मदद के लिए समय समय पर आगे आते रहे हैं। यहां तारीफ करनी होंगी धावक समीर की जिन्होंने देश के कई राज्यों में जागरुक करने का बीड़ा उठाया है।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ekta

Recommended News

Related News