नगर परिषद की बैठक में विकास कार्यों को लेकर हगांमा, 2 महिला पार्षदों ने किया Walkout

Tuesday, Dec 17, 2019 - 07:10 PM (IST)

सुंदरनगर (नितेश सैनी): मंगलवार को नगर परिषद सुंदरनगर की बैठक में उस समय हंगामा हो गया जब बीबीएमबी क्षेत्र के तहत आने वाले 2 वार्डों में पिछले काफी समय से विकास कार्यों को लेकर महिला पार्षदों की पुरुष पार्षदों के साथ बहसबाजी हो गई। इस दौरान माहौल तनावपूर्ण हो गया। बैठक में हंगामे के दौरान नगर परिषद अध्यक्ष, उपाध्यक्ष व कार्यकारी अधिकारी द्वारा चुप्पी साधे रहने के चलते कालोनी क्षेत्र के तहत आने वाली महिला पार्षदों रक्षा और पुष्पा ने हाऊस की बैठक से वॉकआउट कर दिया।

दोनों पार्षदों का कहना है कि वे जब भी अपने एरिया में विकास कार्य को लेकर हाऊस में चर्चा करती हैं तो उनकी बात को हर बार दबा दिया जाता है, जिसके चलते उनके क्षेत्र में विकास कार्य पिछले काफी लंबे समय से ठप्प पड़े हुए हैं। पार्षद रक्षा का कहना है कि वह नगर परिषद में सबसे पुरानी और सीनियर पार्षद हैं और हाऊस में इस तरह का दुर्व्यवहार किए जाने की उन्होंने कड़े शब्दों में निंदा की है।

उन्होंने कहा कि जब कभी भी कोई कार्य शुरू किया जाता है तो एनओसी का बहाना देकर विकास कार्य को लटका दिया जाता है और जब बीबीएमबी क्षेत्र के अधिकारी और कर्मचारी विकास कार्य करवाने पहुंचते हैं तो उनके ऊपर एनओसी के नाम पर दबाव बनाकर काम को रुकवा दिया जाता है। उन्होंने कहा कि पुलिस और प्रशासन की मौजूदगी में कुछ कार्य कालोनी एरिया में हुए हैं और बाकी कार्य बीबीएमबी प्रशासन अपने स्तर पर करता आया है लेकिन दोनों पार्षदों में हाऊस में उनके साथ किए गए दुर्व्यवहार को लेकर काफी रोष है।

वहीं दूसरी ओर नगर परिषद अध्यक्ष पूनम शर्मा का कहना है कि हाऊस में कुछ पार्षदों में आपस में जो भी तनातनी विकास कार्य को लेकर हुई है। वह दुर्भाग्यपूर्ण है। भविष्य में इस तरह का कोई भी हो हल्ला हाऊस में सहन नहीं किया जाएगा। हर पार्षद को अपने-अपने क्षेत्र से बात रखने का पूरा अधिकार है और नगर परिषद हर पार्षद के एरिया में प्राथमिकता के आधार पर विकास कार्यों को पूरा करेगी।

Vijay