रूप सिंह ठाकुर की अनदेखी भाजपा पर पड़ सकती है भारी

punjabkesari.in Wednesday, Apr 24, 2019 - 06:08 PM (IST)

सुंदरनगर (नितेश सैनी): रामस्वरूप शर्मा के नोमिनेशन में भाजपा के वरिष्ठ नेता व पूर्व वन मंत्री ठाकुर रूप सिंह को दरकिनार किया गया। उन्हें पार्टी द्वारा नोमिनेशन के लिए सूचना तक नहीं दी गई, जिससे जिला भाजपा में एक बार फिर से गुटबाजी देखने को मिली है। वहीं जब भाजपा के वरिष्ठ नेता व ठाकुर रूप सिंह से मंडी न पहुचने के बारे में पूछा गया तो उन्होंने बताया कि उन्हें पार्टी द्वारा कोई भी सूचना नोमिनेशन बारे नहीं दी गई थी। देर रात जब वह शिमला में थे तो प्रत्याशी रामस्वरूप शर्मा का औपचारिकता मात्र के लिए फोन जरूर आया था लेकिन भाजपा संगठन द्वारा कोई भी जानकारी व न्यौता नहीं दिया गया था।

बता दें कि ठाकुर रूप सिंह का सुंदरनगर विधानसभा क्षेत्र व आसपास के क्षेत्रों में व्यापक जनाधार है। वह सुंदरनगर विधानसभा से 6 बार विधायक व प्रदेश सरकार में 3 बार मंत्री रह चुके हैं। पहले भी गुटबाजी के चलते जब विधानसभा चुनावो में उनका टिकट काट दिया गया था तो उनके द्वारा आजाद खड़े होने के चलते पार्टी को सीट हारनी पड़ी थी, जिस पर पार्टी ने उन्हें बाहर कर दिया था लेकिन पिछले लोकसभा चुनावों में उनकी अहमियत देखते हुए पार्टी हाईकमान के आदेश पर 3 दिन प्रत्याशी रामस्वरूप उन्हें मनाने सुंदरनगर में ही डटे रहे थे और उन्हें भारी समर्थकों सहित पार्टी में वापस लेना पड़ा।

वहीं गत विधानसभा चुनावों में भी पार्टी द्वारा गुटबाजी के चलते एक बार फिर टिकट न दिया तो उनके समर्थक बगावत पर उतर आए थे लेकिन केंद्रीय नेतृत्व के दखल व रूप सिंह ठाकुर के मान-सम्मान का पूरा आश्वासन मिलने पर ही शांत हुए थे लेकिन चुनावों उपरांत एक बार फिर से उनकी अनदेखी की गई है जो भाजपा प्रत्याशी पर भारी पड़ती दिख रही है। रूप सिंह की अनदेखी व मान-सम्मान न मिलने से उनके समर्थकों में भी पार्टी के खिलाफ काफी गुस्सा पनप चुका है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News