कालाअंब में धमाके से उड़ी उद्योग की छत, गैस एजैंसी का कर्मचारी झुलसा

8/12/2020 7:07:10 PM

कालाअंब (ब्यूरो): औद्योगिक क्षेत्र कालाअंब में बुधवार की सुबह एक इस्तपात उद्योग में एलपीजी गैस सिलैंडर लीक होने से आग लग गई, जिसमें एक व्यक्ति बुरी तरह झुलस गया। झुलसे हुए व्यक्ति को गंभीर हालत में पीजीआई रैफर किया गया है। पुलिस से मिली जानकारी अनुसार कालाअंब की एसएनएस कॉर्पोरेशन मेें वैल्डिंग व कटिंग का कार्य करने के लिए गैस सिलैंडर का इस्तेमाल किया जाता है। कंपनी द्वारा पर्यावरण को सुरक्षित रखने के लिए धुंआ रहित कार्य करने हेतु सिलैंडर का इस्तेमाल किया जाता रहा है, जिसको प्रतिमाह निजी गैस एजैंसी द्वारा रिफिल किया जाता है।

बुधवार को गैस एजैंसी का कर्मचारी दिलशाद गैस रिफिल करने के लिए पहुंचा। इसी दौरान गैस लीक हो गई और गैस ने आग पकड़ ली, जिसके तुंरत बाद ही उद्योग में जोरदार धमाका हुआ, जिसमें गैस एजैंसी के कर्मचारी दिलशाद निवासी बिलासपुर बुरी तरह से झुलस गया। धमाका इतना तेज था कि धमाके में उद्योग की छत तक उड़ गई व आसपास तक आग फैल गई। इसके अलावा साथ लगते उद्योग की छत की चादरें फट गईं। उद्योग में आग का तांडव करीब एक घंटे तक जारी रहा। उद्योग के कर्मचारियों ने बताया कि आग बहुत ही भयानक थी।

हालांकि कंपनी में काफी बड़ा क्षेत्र खुला हुआ था, जिसके चलते किसी कर्मचारी को कोई चोट नहीं आई परंतु कंपनी को लाखों का नुक्सान हुआ है। एसएनएस कॉर्पोरेशन कंपनी प्रबंधन विकास ने बताया कि उद्योग में रिफिल के दौरान ये हादसा पेश आया है। उद्योग के सभी कर्मचारी सुरक्षित हैं। वहीं मामले की पुिष्ट करते हुए थाना प्रभारी योगिंद्र सिंह ने बताया कि आग की घटना में झुलसे व्यक्ति को पीजीआई.इलाज के लिए भेजा गया है तथा मामले में जांच जारी है।


Vijay

Related News