चम्बा व होली में पहाड़ी से गिरी चट्टानें, 3 की माैके पर मौत

punjabkesari.in Tuesday, Jan 14, 2020 - 09:03 PM (IST)

चंबा: हिमाचल प्रदेश के जिला चंबा में लगातार पहाड़ी से चट्टानें गिरने का सिलसिला जारी है। ताजा घटना में मंगलवार को बारिश के कारण चम्बा व होली में भू-स्खलन हो गया। इससे मलबे के नीचे दबने से 3 लोगों की मौत हो गई, वहीं 4 लोग घायल हुए हैं। घायलों को उपचार के लिए मैडीकल कॉलेज चम्बा पहुंचाया गया। पहली घटना में होली के समीप पहाड़ी से एक बड़ी चट्टान गिर गई, जिससे एक व्यक्ति की मौत हो गई और यहां नजदीक ही में बनी एक कुटिया भी इसकी चपेट में आ गई। बताया जा रहा है कि कुटिया में मंगलवार सुबह करीब 10 बजे बाबा झाड़ू लगा रहा था कि अचानक पहाड़ी में भू-स्खलन हो गया। इससे कुटिया में ठहरा राकेश कुमार (38) पुत्र तुलसी राम गांव बरनोटा तहसील सरकाघाट भी इसकी चपेट में आ गया। बाबा उस समय कुटिया से बाहर था। बाबा के चिल्लाने पर लोग मौके पर आए और मलबे से राकेश को निकाला लेकिन तब तक राकेश की मौत हो गई थी। वहीं हादसे में बाबा को मामूली चोटें आई हैं।
PunjabKesari

दूसरी घटना में मंगलवार को विकास खंड मैहला की गागला पंचायत के तहत चम्बा-धुलाड़ा मार्ग पर नरालपट्टा में पहाड़ी में अचानक भू-स्खलन हो गया। इससे सड़क से पैदल गुजर रहे 5 लोग मलबे की जद में आ गए। मलबे की चपेट में आने से 2 लोगों की माैके पर मौत हो गई। इसमें तिलक राज पुत्र धर्म चंद निवासी गांव देहडुईं, डाकघर सरहान तथा राधा देवी पत्नी काकू राम निवासी गांव तनहुई, डाकघर भड़ियांकोठी चम्बा शामिल हैं। वहीं तिलक की पत्नी काजल और राधा का पति काकू राम तथा बिंदू पुत्र ज्ञान निवासी हरेड़ घायल हो गए हैं। गंभीर रूप से घायल काजल व काकू राम को इलाज के लिए मैडीकल कॉलेज चम्बा लाया गया। काजल की नाजुक हालत को देखते हुए मैडीकल कॉलेज में प्राथमिक उपचार के बाद टांडा रैफर कर दिया है।

PunjabKesari

उधर, एसडीएम चम्बा शिवम प्रताप सिंह ने बताया कि प्रशासन की ओर से मृतकों के परिजनों को 10-10 हजार रुपए फौरी राहत प्रदान कर दी गई है। वहीं एसपी डॉ. मोनिका के अनुसार हादसे में मारे गए दोनों लोगों के शव मैडीकल कॉलेज के शव गृह में रखे हैं। बुधवार को पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंपे जाएंगे। हादसे की सूचना मिलते ही चम्बा सदर के विधायक पवन नैय्यर मैडीकल कॉलेज पहुंचे। यहां पर वह पीड़ितों के परिजनों से मिले और उन्हें ढांढस बंधाया तथा उन्हें हर संभव सहायता प्रदान करने का आश्वासन दिया। इसके अलावा कांग्रेस नेता नीरज नैय्यर भी प्रभावितों से मिले।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Simpy Khanna

Recommended News

Related News