भुंतर में पुलिस ने सड़क सुरक्षा के प्रति ऐसे जागरूक किए लोग

punjabkesari.in Thursday, Jan 16, 2020 - 06:57 PM (IST)

कुल्लू (दिलीप): भुंतर में एयरपोर्ट और मौहल के पास भुंतर पुलिस ने यातायात नियमों के प्रति लोगों को जागरूक किया गया। सड़क सुरक्षा सप्ताह में इस वर्ष का थीम सड़क सुरक्षा-जीवन रक्षा है। भुंतर थाना प्रभारी नाग देव ठाकुर ने बताया कि जिले के विभिन्न चौक-चौराहों पर वीडियो दिखाकर लोगों को यातायात नियमों के प्रति जागरूक किया जा रहा है जबकि नियमों का पालन करने वाले चालकों को प्रोत्साहन के तौर पर चॉकलेट भी वितरित की जा रही हैं और साथ ही यातायात नियमों के संदर्भ में जागरूक भी किया जा रहा है।
PunjabKesari, Road Safety Week Image

उन्होंने बताया की सड़क सुरक्षा सप्ताह पूरे जिले में 17 जनवरी तक मनाया जाएगा। उन्होंनेे लोगों से अपील की है कि वाहन चलाते समय यातायात नियमों का पालन आवश्यक रूप से करें। यातायात नियमों के पालन से सड़क पर वाहन चालकों के साथ पैदल चलने वालों की सुरक्षा बनी रहती है। उन्होंने विशेषकर युवा वर्ग से अपील करते हुए कहा कि जब भी दोपहिया वाहन का प्रयोग करें तो हैलमेट अवश्य पहनें और पूरी सावधानी बरतें।
PunjabKesari, Road Safety Week Image

उन्होंने बताया कि सड़क सुरक्षा सप्ताह के दौरान वाहन चालकों को जीरो मिशन की जानकारी भी दी जा रही है। इसके साथ ही उन्होंने वाहन चालकों से आग्रह किया कि वे वाहन चलाते समय सीट बैल्ट अवश्य लगाएं और शराब पीकर वाहन न चलाएं। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि कोई भी वाहन चालक वाहन चलते वक्त मोबाइल फोन का प्रयोग न करें ताकि किसी भी दुर्घटना से बचा जा सके।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News