ब्यास नदी के बीचे बने टापू पर 4 घंटे फंसी रहीं 2 महिलाएं, प्रशासन ने ऐसे किया रैस्क्यू

punjabkesari.in Thursday, Oct 24, 2019 - 07:49 PM (IST)

कुल्लू (दिलीप): मनाली के वोल्वो बस स्टैंड के पास ब्यास नदी के बीच फंसी अलेउ गांव की 2 महिलाओं को स्थानीय प्रशासन ने रैस्क्यू कर सुरक्षित उनके घर पहुंचाया। रैस्क्यू की गई महिलाओं टिकमी और पुष्पा से मिली जानकारी के अनुसार उक्त दोनों दिन के करीब 12 बजे जब ब्यास नदी के मध्य बने टापू पर लकड़ियां लेने पहुंचीं तो उस समय पानी काफी कम था और खतरे जैसी कोई बात नहीं थी लेकिन थोड़ी देर बाद एनएचएआई द्वारा अपनी जरूरत के अनुसार ब्यास नदी के कुछ पानी का रूख दूसरी ओर मोड़ने से दूसरी ओर भी पानी का स्तर काफी बढ़ गया, जिससे वे दोनों बीच टापू में फंस गई।

इस दौरान काफी संख्या में स्थानीय लोग भी बचाव के लिए पहुंचे लेकिन दोनों महिलाओं को किनारे लाना काफी जोखिम भरा था। भूखी-प्यासी दोनों महिलाएं करीब 4 घंटे तक टापू में इधर-उधर भटकती रहीं जबकि किनारे खड़े लोग उन्हें दिलासा देते रहे। सूचना मिलने पर प्रशासन द्वारा दोनों महिलाओं को रैस्क्यू कर एनएचएआई की एक्साकेवेटर द्वारा सुरक्षित वोल्वो बस स्टैंड पहुंचाया गया। एसडीएम मनाली रमन घरसंगी अपने सहयोगियों के साथ रैस्क्यू के दौरान मौके पर मौजूद रहे।

वहीं एसडीएम मनाली ने एनएचएआई द्वारा ब्यास नदी के बहाव को मोड़ने जैसे कार्य से पहले सुरक्षा की दृष्टि से स्थानीय प्रशासन को सूचित करने के निर्देश दिए हैं ताकि इस प्रकार की घटना दोबारा घटित न हो।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News