महिला की मौत मामले में SP मंडी से मिले परिजन, हत्या का मुकद्दमा दर्ज करने की उठाई मांग

Friday, Feb 01, 2019 - 06:43 PM (IST)

मंडी (नीरज): बीती 21 जनवरी को सतलुज नदी से मिले महिला के शव मामले में परिजनों ने हत्या की आशंका जताते हुए पुलिस से हत्या का मुकद्दमा दर्ज करने की गुहार लगाई है। इस संदर्भ में शुक्रवार को परिजनों ने एस.पी. मंडी गुरदेव चंद शर्मा से मुलाकात की और उचित कार्रवाई की मांग उठाई। बता दें कि मृतका तारा देवी मंडी जिला के सुंदरनगर उपमंडल के ध्वाल गांव की रहने वाली थी। परिजनों के अनुसार बीती 19 और 20 जनवरी को तारा देवी को एक व्यक्ति का फोन आया और वह उससे मिलने के लिए चली गई लेकिन लौट कर वापस नहीं आई। परिजनों ने काफी ढूंढने के बाद सलापड़ पुलिस चौकी में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करवाई। 21 जनवरी को तारा देवी का शव सतलुज नदी से बरामद किया गया। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों के हवाले कर दिया।

सलापड़ पुलिस चौकी में कई बार उठा चुके हैं मांग

मृतका तारा देवी के पति हेमराज और बेटी मुस्कान ने शुक्रवार को एस.पी. मंडी से मुलाकात की और हत्या का मुकद्दमा दर्ज करने की मांग उठाई। परिजनों का कहना है कि जिस व्यक्ति ने महिला को मिलने के लिए बुलाया था उसी ने साजिश के तहत उसकी हत्या की है। उनका कहना है कि वे कई बार सलापड़ पुलिस चौकी में हत्या का मुकद्दमा दर्ज करने की मांग उठा चुके हैं लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हो रही है। अब उन्होंने एस.पी. मंडी से उचित कार्रवाई की गुहार लगाई है।

क्या कहते हैं एस.पी. मंडी

वहीं इस बारे में एस.पी. मंडी ने बताया कि अभी सी.आर.पी.सी. की धारा 174 के तहत मामला दर्ज किया गया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में डूबने से मौत होना बताया गया है जबकि बिसरा रिपोर्ट के आने का इंतजार किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि बिसरा रिपोर्ट के आधार पर आगामी कार्रवाई की जाएगी।

Vijay