10वीं टॉपर्स की कामयाबी की कहानी, उन्हीं की जुबानी (Watch Video)

punjabkesari.in Monday, Apr 29, 2019 - 05:09 PM (IST)

बिलासपुर (मुकेश): हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड के द्वारा 10वीं के घोषित रिजल्ट में जिला बिलासपुर के ध्रुव शर्मा पूरे हिमाचल प्रदेश में दूसरे स्थान पर आया है। ध्रुव बिलासपुर के सरस्वती विद्या मंदिर उच्च पाठशाला नमोहल का छात्र है और 11वीं में मिनिर्वा स्कूल घुमारवीं में शिक्षा ग्रहण कर रहा है। उसने बताया कि वह अपनी सफलता का श्रेय अपने गुरुजनों और माता-पिता को देना चाहता है और भविष्य में आईएस ऑफिसर बनकर देश की सेवा करना चाहता है। ध्रुव ने बताया कि उसके पिता मैथ के टीचर है और माता भी हिंदी की टीचर है जबकि विश्रुध ठाकुर के पिता बिलासपुर कॉलेज में प्रोफेसर के पद पर कार्यरत है और माता भी रघुनाथपुरा में हिंदी की लेक्चरर है। 
PunjabKesari

यह भी पर्यावरण के क्षेत्र में काम करना चाहता है जबकि भराड़ी उपतहसील के सरस्वती विद्या मंदिर भटेड के गतवाड गांव के रक्षित ने 10वीं कक्षा की बोर्ड परीक्षा में सातवां स्थान प्राप्त कर अपने माता-पिता, गुरुजनों, विद्यालय व क्षेत्र का नाम रोशन किया है। स्कूल प्रधानाचार्य योगराज शर्मा ने बताया कि रक्षित शुरू से ही कुशाग्र बुद्धि का छात्र रहा है। पढ़ाई के साथ-साथ विद्यालय की हर गतिविधि जिसमें सांस्कृतिक गतिविधियों से लेकर खेल गतिविधियों में भी बढ़-चढ़ कर भाग लेता रहा है।
PunjabKesari

उन्होंने बताया कि रक्षित ने कक्षा नर्सरी से अब तक की पढ़ाई सरस्वती विद्या मंदिर भटेड से ही प्राप्त की है और आज हर्ष हो रहा कि रक्षित, आद्यापकों व माता पिता की मेहनत से आज मेरिट सूची में अपना नाम दर्ज करवाया। रक्षित के पिता भूप चन्द स्वास्थ्य विभाग में डेंटल मैकेनिक्स के पद पर नालागढ़ में कार्यरत है व माता अंजना गृहणी है। रक्षित एनडीए में लेप्टिनेंट बनकर देश सेवा करना चाहता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ekta

Recommended News

Related News