महिला की मौत पर हंगामा, आंगन में शव जलाने पर अड़ा मायका पक्ष

punjabkesari.in Sunday, Feb 11, 2018 - 08:48 PM (IST)

सोलन: जिला के कसौली थाना के तहत एक महिला की मौत के बाद काफी हंगामा हुआ। शुरूआती जांच में पुलिस ने पाया कि महिला की मौत जहर खाने के कारण हुई है। उसकी मौत के बाद मायके वालों ने काफी हंगामा किया। वे महिला के ससुराल पहुंचे और उसका अंतिम संस्कार घर के आंगन में या फिर साथ लगते खेत में करने पर अड़ गए। इससे कुछ देर के लिए माहौल काफी तनावपूर्ण हो गया। घटना की सूचना मिलने के बाद कुठाड़ चौकी व कसौली थाना से पुलिस बल मौके पर पहुंच गया। वहीं डी.एस.पी. परवाणु रमेश शर्मा भी मौके पर पहुंच गए और परिजनों को शांत करवाया।

यह है मामला
जानकारी के अनुसार 20 वर्षीय ममता पत्नी सुरेंद्र कुमार निवासी हाड़ा मेहता ने शनिवार शाम को कोई जहरीली चीज खा ली। नाजुक हालत में ससुराल वाले उसे दिग्गल ले गए, जहां से उसे रैफर करवाकर मोहाली अस्पताल पहुंचे लेकिन वहां पर डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। बेटी की मौत की सूचना मिलने के बाद महिला के मायके वाले अपने रिश्तेदारों के साथ बेटी के ससुराल पहुंचे और मौके पर जमकर हंगामा किया। अभिभावकों का आरोप है कि उनकी बेटी को ससुराल वालों द्वारा तंग किया जा रहा था। 

10 महीने पहले हुई थी शादी
पुलिस में दिए गए बयान में मृतका के भाई ने बताया कि उसकी बहन की शादी 7 मई, 2017 को हुई थी। शादी के कुछ दिन बाद से ही उसके ससुराल वाले उससे दहेज कम देने को लेकर मारपीट करते थे। 31 दिसम्बर को उसका जीजा ममता को अपने साथ अपने घर ले गया और विश्वास दिलाया कि दोबारा लड़ाई-झगड़ा व तंग नहीं करेगा। इसके बाद कुछ दिन उनके बीच सब ठीक चलता रहा। 2-3 दिन पहले ममता ने दोबारा फोन करके बताया कि ससुराल वाले उसे दोबारा बिना कारण तंग कर रहे हैं और वह मायके आना चाहती है। 

ससुराल वालों के खिलाफ मामला दर्ज
डी.एस.पी. रमेश शर्मा ने बताया कि मृतका के परिजनों को शांत करवाने के बाद उसका अंतिम संस्कार करवा दिया गया है। महिला के मायके वालों की शिकायत पर उसके पति, सास-ससुर व ननद के खिलाफ दहेज उत्पीडऩ व आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज कर आगामी कार्रवाई की जा रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News