मिंजर मेले में खुली व्यवस्था की पोल, पंडाल समेत दुकानों में घुसा बारिश का पानी

punjabkesari.in Thursday, Jul 28, 2022 - 04:38 PM (IST)

चम्बा (रणवीर राणा): मिंजर मेले के लिए चौगान में बनाए गए डोम में बारिश का पानी भर गया। इसके कारण व्यापारियों का सामान खराब हुआ है। कुछ व्यापारियों ने पानी के बहाव को बदलने के लिए खुद ही चौगान को खोद कर नालियां बना लीं, ताकि पानी को दुकानों में घुसने से रोका जा सके लेकिन लगातार बारिश के कारण व्यापारियों को परेशानी का सामना करना पड़ा। बारिश के कारण कुछ व्यापारियों ने डोम में सजी दुकानों को बंद ही रखा, ताकि सामान खराब न हो। बाहर से आए हुए व्यापारियों नितिश पांडे, गौरख देव, जमीर सिंह, किशोर गोस्वामी का कहना है कि इस बार मिंजर मेले के दौरान डोम में दुकानें खरीदने के लिए लाखों रुपए खर्च किए हैं लेकिन यहां व्यवस्था ठीक न होने के कारण बारिश से उनका सामान खराब हो गया, जिससे उन्हें काफी नुक्सान हुआ है। 
PunjabKesari

प्रतिबंध बावजूद कर डाली चौगान में खुदाई
हालांकि प्रशासन ने ठेकेदार को मेले से पूर्व पानी की निकासी के लिए अच्छी व्यवस्था करने समेत किसी भी प्रकार की खुदाई न करने के निर्देश दिए थे। इसके बावजूद बारिश ने सारी व्यवस्था की पोल खोल दी। चौगान हैरीटेज की श्रेणी में आता है। यहां खुदाई करने पर प्रतिबंध है। इसके बावजूद चौगान में चल रहे मेले के पांचवें दिन खुदाई की गई। इससे चौगान को नुक्सान हो रहा है। चौगान के अलावा सांस्कृतिक संध्याओं में दर्शकों के लिए बनाया गया डोम भी दलदल में बदल गया है। दर्शकों के लिए बनाए गए डोम में जगह-जगह छेद पाए गए हैं, जिसमें लगातार बारिश का पानी डोम तक पहुंच रहा है। कलामंच के सामने सिर्फ वीआईपी गैलरी तक ही पानी नहीं पहुंचा है जबकि बाकी बैठने की सारी जगह दलदल में बदल गई है। मिंजर मेले के आयोजन के लिए लाखों रुपए खर्च करके डोम बनाए जाते हैं, लेकिन इस बार अव्यवस्था के कारण पूरा चौगान दलदल में बदल गया है।  
PunjabKesari

चौगान के डोम से नहीं उठाया कूड़ा
चम्बा चौगान में बारिश के दौरान दोपहर तक कूड़ा भी नहीं उठाया गया, जिसके कारण गंदगी पसरी रही। व्यापारियों को कूड़े के कारण काफी दिक्कत हुई। चौगान के डोम में जगह-जगह कूड़े के ढेर लगे रहे। कई स्थानों पर बारिश के साथ कूड़ा डोम में बहा जिसके कारण लोगों को भी आवाजाही में परेशानी हुई। 

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News