कोरोना पॉजीटिव युवक के संपर्क में आए लोगों की पहचान, परिवार सहित 48 लोग क्वारंटाइन

punjabkesari.in Wednesday, May 06, 2020 - 10:12 PM (IST)

मंडी (ब्यूरो): सरकाघाट के गांव देव ब्राड़ता के जिस युवक की 4 मई को कोरोना के चलते आईजीएमसी शिमला में मौत हो गई थी, उसके संपर्क में आए सभी लोगों का पता लगाया गया है। उसके घर पर स्वास्थ्य विभाग की टीम गई थी। घर पर 13 सदस्य उसके प्राइमरी सम्पर्क में थे, उन सब का परीक्षण किया गया, जिनमें किसी तरह के कोई वायरस के लक्षण नहीं पाए गए हैं। इन सभी को होम क्वारंटाइन कर दिया गया है। यह जानकारी सीएमओ मंडी डॉ. जीवानंद चौहान ने दी है।

उन्होंने बताया कि युवक जब सिविल अस्पताल सरकाघाट में दाखिल हुआ तो मेडिकल व पैरा मेडिकल स्टाफ के कुछ सदस्य भी इसके सम्पर्क में आए थे, जिनमें 5 प्राइमरी कॉन्टैक्ट और 10 सैकेंडरी कॉन्टैक्ट में आए। जिस वार्ड में युवक को दाखिल किया गया था वहां 4 अन्य रोगी भी थे। इस तरह सरकाघाट अस्पताल में 19 लोग इसके सम्पर्क में आए थे। इसके बाद उस रोगी को मंडी अस्पताल रैफर किया गया, जहां पर मेडिकल स्टाफ का रेडियोग्राफर व सफाई कर्मचारी इसके प्राइमरी कॉन्टैक्ट में थे। 14 लोग मेडिकल कॉलेज के हैं जो इसके सम्पर्क में आए थे। इन सभी को 14 दिन के लिए क्वारंटाइन किया गया है तथा 7 दिन बाद इनका स्वास्थ्य परीक्षण किया जाएगा।

इसके अलावा जोगिंद्रनगर की मकरीड़ी उपतहसील के कोरोना संक्रमित पॉजीटिव रोगी के 8 प्राइमरी कॉन्टैक्ट और 10 सैकेंडरी कॉन्टैक्ट का पता चला है। इन सभी को होम क्वारंटाइन किया गया है। 2 अन्य व्यक्ति जो इसके साथ थे, उन्हें प्रशासन द्वारा स्थानीय पंचायत घर में क्वारंटाइन किया गया है। इन सभी के सैंपल लिए जा रहे हैं जिनकी रिपोर्ट कल आएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News