पंजाब के सीएम चरणजीत सिंह चन्नी ने मां बगलामुखी के दरबार में नवाया शीश

punjabkesari.in Saturday, Dec 04, 2021 - 10:49 PM (IST)

देहरा (राजीव शर्मा): पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने शनिवार को जिला कांगड़ा के बनखंडी में स्थित माता बगलामुखी मंदिर में परिवार सहित शीश नवाया तथा विशेष पूजा-अर्चना की। मुख्यमंत्री विशेष रूप से बगलामुखी मंदिर में पूजा-अर्चना के लिए ही पहुंचे थे। यह उनका निजी दौरा बताया जा रहा है। मंदिर पहुंचने से पहले चन्नी हवाई मार्ग के जरिए गग्गल एयरपोर्ट पर पहुंचे थे, जिसके उपरांत वह सड़क मार्ग के जरिए धर्मशाला के एक निजी होटल में गए। उसके उपरांत वह देर रात 9 बजे बगलामुखी मंदिर बनखंडी पहुंचे। मंदिर पहुंचने पर जिला कांगड़ा कांग्रेस अध्यक्ष अजय महाजन, केवल सिंह पठानिया, दून के पूर्व विधायक राम कुमार चौधरी और ज्वालामुखी के पूर्व विधायक संजय रत्न, देहरा के विधायक होशियार सिंह व मंदिर प्रबंधन ने उनका स्वागत किया तथा मंदिर के इतिहास के बारे में विस्तृत जानकारी दी। इसके उपरांत पुजारी वर्ग द्वारा वरिष्ठ पुजारियों की उपस्थिति में मुख्यमंत्री द्वारा मां बगलामुखी जी के समक्ष हाजिरी लगवाई तथा उसके उपरांत विशेष पूजा-अर्चना व अनुष्ठान आयोजित किया गया। चरणजीत सिंह चन्नी ने बताया कि इससे पूर्व भी वह मां बगलामुखी के दरबार में कई बार माथा टेकने के लिए आ चुके हैं।

प्रशंसकों ने चन्नी के साथ खिंचवाए फोटो

बता दें कि मुख्यमंत्री की पत्नी कमलजीत कौर उनसे पहले ही मंदिर में पहुंच गई थीं। हालांकि मुख्यमंत्री उनसे काफी देर के उपरांत मंदिर में पहुंचे। बताया जा रहा है कि मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के नेतृत्व में पंजाब में कांग्रेस सरकार बनने पर मुख्यमंत्री यहां नतमस्तक होने आए थे। जब उनसे पत्रकारों ने बात करनी चाही तो उन्होंने किसी भी मुद्दे पर बातचीत करने पर मना कर दिया। चरणजीत सिंह चन्नी के साथ सैल्फियों का भी खूब दौर चला। उन्होंने किसी भी प्रशंसक को बिना फोटो खिंचवाए जाने नहीं दिया। बताया जा रहा है कि चन्नी का रात्रि ठहराव मंदिर प्रबंधन द्वारा वहीं किया जाएगा, साथ ही उनके द्वारा विशेष अनुष्ठान का आयोजन देर रात को किए जाने की बात कही जा रही है।

कई नामी हस्तियां भर चुकी हैं मां के दरबार में हाजिरी

बनखंडी में शत्रुनाशिनी देवी बगलामुखी मंदिर में कई नामी हस्तियां मां बगलामुखी में तांत्रिक हवन करवाती रही हैं। देखा जाए तो पिछले दिनों पीएम नरेंद्र मोदी के भाई प्रह्लाद मोदी भी यहां हवन करवा चुके हैं। पीएम नरेंद्र मोदी भी यहां दर्शन व अनुष्ठान करवाते थे जब वह हिमाचल प्रदेश बीजेपी के प्रभारी थे। सन 1977 में चुनावों में हार के बाद पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने भी प्रदेश के इस प्राचीन मंदिर में तांत्रिक अनुष्ठान करवाया उसके बाद वह फिर दोबारा सत्ता में आईं और 1980 में देश की प्रधानमंत्री बनीं। इससे पहले भी इस मन्दिर में कई नामी हस्तियां जैसे आतंकवादी विरोधी फ्रंट के अध्यक्ष मनमिंदर सिंह बिट्टा, उत्तर प्रदेश के कांग्रेसी नेता राज बब्बर, कॉमेडियन कपिल शर्मा भी हाजिरी भर चुके हैं। सियासत से जुड़े लोगों के अलावा कांगड़ा के शत्रुनाशिनी देवी माां बगलामुखी मंदिर में मुकद्दमों में फंसे लोग, परिवारिक कलह व जमीनी विवाद को सुलझाने के लिए मां बगलामुखी का तांत्रिक शत्रुनाश हवन करवाते हैं। मां बगलामुखी तांत्रिक देवी हैं, इसलिए भक्त तांत्रिक साधना व पूजा करवाते हैं। इस पूजा को गोपनीय रखा जाता है तभी इसका फल जल्दी मिलता है। इस तांत्रिक शत्रुनाशिनी पूजा में पूजा करवाने वाले को अपने शत्रुओं का नाम मन में ही लेना होता है। ऐसी मान्यता है कि अपने मन में सोची गई इच्छा को मां बगलामुखी तत्काल पूरा करती हैं।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News