हिमाचल में 24 घंटे के लिए लागू होगा जनता कर्फ्यू

Saturday, Mar 21, 2020 - 05:18 PM (IST)

शिमला : पीएम नरेंद्र मोदी के आह्वान पर रविवार को लगने वाला जनता कर्फ्यू हिमाचल में सुबह 7 बजे से रात 9 बजे तक नहीं बल्कि सोमवार सुबह सात बजे तक प्रभावी रहेगा। ऐसे में 24 घंटे की अवधि तक जनता कर्फ्यू लागू रहेगा। जयराम सरकार ने इस बाबत निर्णय लिया है। यह जानकारी सीएम जयराम ठाकुर ने सर्वदलीय बैठक के बाद मीडिया से बातचीत में कही। उन्होंने कहा कि सरकार ने फैसला लिया है, हिमाचल में जनता कर्फ्यू सोमवार सुबह 7 बजे तक लगे। इस दौरान कोई भी व्यक्ति घर से नहीं निकलेगा। वहीं, इमरजेंसी सेवाएं प्रभावी रहेंगी। 

उन्होंने कहा कि सर्वदलीय बैठक में विपक्ष की पार्टियों ने भी जनता कर्फ्यू का पूरी तरह से पालन करने की बात कही है। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस के चलते आज सर्वदलीय बैठक बुलाई थी। बैठक में कांग्रेस सहित अन्य दलों के नेता मौजूद थे। बैठक में चर्चा की गई कि हम इकट्ठे होकर इस दौर से कैसे पार पा सकते हैं। उन्होंने कहा कि कोरोना से जंग के लिए सभी पार्टियां एकजुट हैं।
बजट सत्र को लेकर उन्होंने कहा कि अभी इस पर फैसला नहीं लिया गया है। कल तक कोई फैसला लिया जा सकता है। उन्होंने कहा कि सभी जिला अस्पतालों आदि में मास्क आदि की कोई कमी नहीं है। बाहरी पर्यटकों को रोकने के लिए बॉर्डर पर और सख्ती कर दी है। उन्होंने कहा कि धर्मशाला में कोरोना वायरस पॉजिटिव महिला इलाज करवाने के लिए तैयार नहीं थी। महिला के खिलाफ कानूनी प्रावधानों के अनुसार मामला दर्ज किया गया है। उन्होंने लोगों से आह्वान किया है कि बीमारी किसी को भी हो सकती है। इसे छिपाने की जरूरत नहीं है। ना खुद और ना ही समाज की जान को खतरे में डालें।

kirti