उदयपुर में फंसे 66 लोगों को लाने के लिए हेलीकॉप्टर लाहौल-स्पीति पहुंचा

8/1/2021 12:30:21 PM

शिमला, एक अगस्त (भाषा) हिमाचल प्रदेश के लाहौल-स्पीति में छह दिनों से फंसे 66 लोगों को निकालने के लिए एक हेलीकॉप्टर रविवार को वहां पहुंचा।
राज्य के आपदा प्रबंधन निदेशक सुदेश कुमार मुख्ता ने बताया कि हेलीकॉप्टर आज सुबह लाहौल पहुंचा और वह उदयपुर में विभिन्न स्थानों पर फंसे 66 लोगों को बचाएगा। इनमें से 37 लोग जाहलमा, 15 शांशा और 14 फूडा में फंसे हैं।
मुख्ता ने बताया कि रविवार को मौसमी परिस्थितियां अनुकूल होने के कारण हेलीकॉप्टर को उड़ान भरने की अनुमति दी गयी। इससे पहले दो दिनों तक खराब मौसम के कारण हेलीकॉप्टर उड़ान नहीं भर सका था।

उन्होंने बताया कि खराब मौसम के कारण हेलीकॉप्टर के उड़ान न भरने के चलते 178 लोगों को जिपलाइन या रोपवे के जरिए बचाया गया। वह मंगलवार को तोजिंग नाले पर बादल फटने के बाद जिले के उदयपुर में फंस गए थे।

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने 27 जुलाई को तोजिंग नाले में बाढ़ के कारण हुए नुकसान का जायजा लेने के लिए लाहौल घाटी के बाढ़ ग्रस्त इलाकों का शनिवार को दौरा किया।
ठाकुर ने जिला प्रशासन, सीमा सड़क संगठन (बीआरओ) और भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) के एक दल के साथ इलाके का निरीक्षण भी किया।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News

static