COVID-19 : CM के अधिकारियों को निर्देश, क्वारंटाइन केंद्रों में उपलब्ध करवाएं बेहतर सुविधाएं

punjabkesari.in Wednesday, May 27, 2020 - 11:32 PM (IST)

शिमला (ब्यूरो): मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने संस्थागत क्वारंटाइन केंद्रों में बेहतर सुविधाएं सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हंै। जिलाधीश, पुलिस अधीक्षकों और मुख्य चिकित्सा अधिकारियों के साथ आयोजित वीडियो कॉन्फ्रैंसिंग के दौरान उन्होंने संस्थागत क्वारंटाइन में लगे कर्मचारियों को भी सभी आवश्यक सुरक्षा उपकरण प्रदान करने को कहा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि बाहरी राज्यों से लोगों के आने के बाद कोविड-19 के मामलों में उछाल आया है। कोविड-19 के अधिकतर मामले ऐसे लोगों के हैं, जिनकी ट्रेवल हिस्ट्री महाराष्ट्र और दिल्ली की है। उन्होंने कहा कि देश के विभिन्न राज्यों में फंसे हिमाचलियों की सुरक्षा सुनिश्चित करना प्रदेश सरकार की जिम्मेदारी है।
उन्होंने कहा कि रैड जोन से आने वाले सभी लोगों को संस्थागत क्वारंटाइन किया जाए तथा कोविड-19 के परीक्षण में रिपोर्ट नैगेटिव आने के उपरांत ही होम क्वारंटाइन के लिए स्थानांतरित किया जाए।

मुख्यमंत्री ने कहा कि देश के अन्य भागों से आने वाले हिमाचलियों का पूरा डाटा भी संकलित किया जाए। कोविड-19 पॉजीटिव मरीजों की स्क्रीनिंग और मरीज कैसे संपर्क में आया है, इसका पता लगाने पर ज्यादा ध्यान दिया जाए, ताकि समय पर उनका उपचार किया जा सके। उन्होंने कहा कि होम क्वारंटाइन तंत्र को भी मजबूत और प्रभावी बनाया जाए, ताकि होम क्वारंटाइन में रखे लोग अलग-थलग रहें और वायरस के चक्र को तोडऩे में सहयोग करें।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News