सीएम के सामने अग्निपथ का विरोध करना चाहते थे प्रदर्शनकारी, प्रशासन ने योजना पर ऐसे फेरा पानी

punjabkesari.in Sunday, Jun 19, 2022 - 08:58 PM (IST)

नाहन (साथी): अग्निपथ योजना का विरोध कर रहे प्रदर्शनकारियों को पुलिस प्रशासन की रणनीति ने गच्चा दे दिया। मुख्यमंत्री को अल्टरनेट रूट से शहर से 6 किलोमीटर दूर जुड्डा का जोहड़ पुलिस फायरिंग रेंज के हैलीपैड पहुंचाया। यही नहीं, सीएम की सुरक्षा के मद्देनजर सर्किट हाऊस जाने का कार्यक्रम भी रास्ते में बदला गया, ऐसे में मुख्यमंत्री के समक्ष अग्निपथ योजना को लेकर विरोध करने की प्रदर्शनकारियों की योजना धरी रह गई। 

रविवार को मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर नाहन में मेजर जनरल अतुल कौशिक के शिवपुरी स्थित निवास पर शोक प्रकट करने पहुंचे थे। मुख्यमंत्री के दौरे को लेकर पुलिस ने प्रात: काल से कड़े सुरक्षा बंदोबस्त कर रखे थे। इसी बीच अग्निपथ योजना का विरोध कर रहे प्रदर्शनकारियों को मुख्यमंत्री के दौरे की भनक लग गई। मुख्यमंत्री के आने से पहले प्रदर्शनकारी नारेबाजी करते हुए शहीद स्मारक पहुंचे और केंद्र सरकार का पुतला फूं का। वे मुख्यमंत्री के समक्ष प्रदर्शन करना चाहते थे। यहीं से मुख्यमंत्री ने मेजर जनरल अतुल कौशिक के घर शोक प्रकट करने जाना था। बाद में पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को काली स्थान मंदिर के नजदीक ही रोक दिया लेकिन प्रदर्शनकारी डटे रहे और मुख्यमंत्री की वापसी का इंतजार करते रहे, ऐसे में तय रूट की बजाय मुख्यमंत्री का काफिला अल्टरनेट रूट वाया मालरोड की तरफ निकल गया। चौगान में जमा प्रदर्शनकारियों ने आगे बढ़ने की कोशिश की लेकिन असफल रहे। 

एसपी ओमापति जम्वाल ने बताया कि मुख्यमंत्री के दौरे को लेकर शहर व जुड्डा का जोहड़ तक कड़े सुरक्षा बंदोबस्त किए गए थे। प्रदर्शनकारियों को रोकने के लिए पुलिस ने पहले ही पुख्ता इंतजाम किए थे। इस दौरान कुछ प्रदर्शनकारियों को पुलिस ने कस्टडी में ले लिया है। इन युवाओं से पूछताछ जारी है।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News