बंजार में प्रशासन, NHPC व स्थानीय नेता के खिलाफ लगे नारे, जानिए क्या है वजह

punjabkesari.in Tuesday, Feb 25, 2020 - 08:30 PM (IST)

बंजार (मनमिंदर): एनएचपीसी की पार्वती जलविद्युत परियोजना चरण-3 में रोजगार के मसले को लेकर पिछले 20 दिनों से लारजी पंचायत के प्रभावित लोग क्रमिक अनशन पर बैठे हुए हैं लेकिन उनके इस अनशन से न तो प्रशासन और सरकार पर कोई असर पड़ा है और न ही एनएचपीसी झुकने को तैयार है, ऐसे में मंगलवार को प्रभावितों ने उपमंडल मुख्यालय बंजार में प्रदर्शन किया। इस दौरान न्यू बस स्टैंड बंजार से लेकर मिनी सचिवालय तक रैली निकाल कर प्रदर्शन किया गया।

इस दौरान जहां प्रभावितों के निशाने पर स्थानीय विधायक रहे तो वहीं प्रशासन और एनएचपीसी के खिलाफ भी जमकर नारेबाजी की और एसडीएम बंजार के माध्यम से राष्ट्रपति को मांग पत्र भेजा गया। प्रभावितों के चल रहे इस क्रमिक अनशन के समर्थन में अब जिला कुल्लू सड़क, परिवहन एवं विकास समिति भी आ गई है, जिसके चलते पूर्व मंत्री ठाकुर सत्य प्रकाश भी इस प्रदर्शन में शामिल हुए और जमकर सरकार, प्रशासन और कंपनी को कोसा।

पुराने बस अडडे में प्रदर्शनकारियों को संबोधित करते हुए लारजी पंचायत की प्रधान कांता देवी ने कहा कि वे क्रमिक अनशन पर बैठे हुए हैं लेकिन उनकी सुनने को कोई भी तैयार नहीं है। उन्होंने अब चेतावनी दी है कि अगर अब भी परियोजना प्रबंधन, प्रशासन और सरकार पर कोई असर नहीं पड़ा है तो उनके पास एनएचपीसी परियोजना का काम बंद करने का ही रास्ता बचा है। उन्होंने कहा कि है अपने हक के लिए परियोजना का काम भी ठप्प करना पड़े तो वे इसके लिए तैयार हैं।

इस मौके पर पूर्व बागवानी मंत्री एवं संघर्ष समिति के चेयरमैन सत्य प्रकाश ठाकुर ने प्रभावितों की मांग को जायज ठहराते हुए कहा कि जनप्रतिनिधियों का दायित्व लोगों के अधिकारों को लेकर लडऩा होता है लेकिन न तो विधायक और मंत्री ने प्रभावितों की समस्या को सुनने का प्रयास किया है और न ही सांसद ने इसे गंभीरता से लिया है। इस दौरान जिला परिषद सदस्य प्रेम लता ठाकुर, दुष्यंत ठाकुर, राम सिंह मियां, हेम राज शर्मा, झाबे राम ठाकुर, वीना भारती, फूलां देवी नेगी, टीसी महंत, चेत राम वीर, डोला सिंह महंत, भूपाल ठाकुर, दिलीप विष्ट सहित काफी संख्या में महिलाएं व ग्रामीण मौजूद रहे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News