पार्पदों के दबाव के बाद प्रॉपर्टी टैक्स का मुद्दा MC एजेंडे से हटाया

Wednesday, Aug 28, 2019 - 03:15 PM (IST)

शिमला (वंदना): पार्षदों के दबाव के बाद नगर निगम ने मर्ज एरिया में प्रॉपर्टी टैक्स बढ़ौतरी के प्रस्ताव को हाऊस के एजैंडे से हटा दिया है, प्रशासन की ओर से हाऊस में इस मामले को नहीं लाया जाएगा, हालांकि एफ.सी.पी.सी के एजैंडे में इसे मंजूरी के लिए रखा गया था, लेकिन बैठक का कोरम पूरा नहीं होने के कारण अब सीधे ही मामले हाऊस में जाएंगे, ऐसे में इस मुद्दे को भी सदन में लाया जाना था, लेकिन मर्ज वार्डों के पार्षदों द्वारा लगातार इसका विरोध किया जा रहा था इसके चलते नगर निगम प्रशासन इस मुद्दे को सदन में लगने वालों प्रस्तावों में से हटा दिया है। 

पार्षदों का कहना है कि मर्ज वार्डों में मूलभूत सुविधाओं को अभाव है ऐसे में आम जनता को प्रशासन पहले सुविधाएं दिलाए इसके बद ही टैक्स में बढ़ौतरी की जा सकती है। वहीं नगर निगम प्रशासन ने हाऊस में हंगामे के आसार को देखते हुए इस मुद्दे को एजैंडे से हटा दिया गया है। एम.सी की मासिक बैठक 30 अगस्त को बुलाई गई है इसके लिए सभी पार्षदों को एजैंडे भेज दिए गए है। निगम आयुक्त पंकज राय ने कहा कि हाऊस में संपत्ति कर का मुद्दा एजैंडे में शामिल नहीं किया गया है। 

2 बार पहले भी खारिज हो चुका है संपत्ति कर बढ़ौतरी का मामला

निगम प्रशासन की ओर से पहले भी 2 बार प्रॉपर्टी टैक्स बढ़ौतरी को प्रस्ताव लाया जा चुका है जिसे सदन ने सिरे से खारिज कर दिया था। यह तीसरी मर्तबा है जब पार्षदों ने इस प्रस्ताव पर विरोध जताया है। इस बार मुद्दा हाऊस से पहले ही ठंडे बस्ते में चला गया है।

Ekta