जाहू-मंडी सुपर हाईवे पर मुसीबत बरकरार, दूसरे दिन भी नहीं चले वाहन

punjabkesari.in Wednesday, Aug 09, 2017 - 12:56 AM (IST)

मंडी/पटड़ीघाट: लगातार बरसात से जिला में 2 दर्जन से अधिक सड़क मार्ग यातायात के लिए अवरुद्ध हो गए हैं। धर्मपुर में आधा दर्जन सड़कें अभी भी बंद हैं, वहीं सराज में भी एक दर्जन सड़कें यातायात के लिए पूरी तरह बंद पड़ी हैं। मंगलवार को जहां पठानकोट-मंडी एन.एच.-154 पर मलबा आने से यातायात कुछ देर के लिए बंद रहा, वहीं चंडीगढ़-मनाली एन.एच.-21 भी दवाड़ा में फिर 8वीं बार चट्टानें गिरने से 2 घंटे बद रहा। यहां रुक-रुक कर पहाड़ी से पत्थर गिरते रहे और लोक निर्माण विभाग के मजदूरों ने वाहनों को आगे जाने से रोके रखा। 

PunjabKesari

पहाड़ी दरकने से बंद है जाहू-मंडी सुपर हाईवे
उधर, जाहू-मंडी सुपर हाईवे पर भारी बारिश से ढलवान से 2 किलोमीटर की दूरी पर मस्याणी मोड़ के पास पहाड़ी दरकने से बंद मार्ग दूसरे दिन भी नहीं खुल पाया। मार्ग पर गिरी चट्टानें इतनी ज्यादा हैं कि बीते 24 घंटे में भी मार्ग को बहाल नहीं किया जा सका है। हालांकि लोक निर्माण विभाग की 4 जे.सी.बी. घटनास्थल पर पहुंच चुकी हैं और सड़क को खोलने का प्रयास कर रही हैं लेकिन मलबा जैसे ही मौके से हटाया जा रहा है तो और मलबा पीछे से सड़क पर आ रहा है जिससे मार्ग बहाली में समय लग रहा है। उक्त मार्ग पर चट्टानें गिरने के साथ यह मोड़ भी भयावह है और सोमवार रात को और मलबा गिरने के कारण परेशानी और बढ़ गई है। 

PunjabKesari

घटनास्थल पर डटा लोक निर्माण विभाग 
लोक निर्माण विभाग के कनिष्ठ अभियंता नीलम शर्मा सोमवार शाम 5 बजे से ही घटनास्थल पर डटे हुए हैं। अधिशासी अभियंता महेश राणा, एस.डी.एम. डा. सुरेश जसवाल और थाना प्रभारी भारत भूषण ने मंगलवार को मौके का जायजा लिया और मलबा जल्द हटाने के निर्देश दिए। मार्ग अवरुद्ध होने से अब वाहनों की आवाजाही वाया ढलवाल-पटड़ीघाट हो रही है लेकिन वहां भी सड़क के तंग होने से वाहनों की लंबी कतारें लग रही हैं जिस कारण बड़े वाहन जाहू से बल्द्वाड़ा होकर वाया चौक जा रहे हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News