प्राइवेट बस ऑप्रेटर्स का ऐलान, हिमाचल में 3 मई से नहीं चलाएंगे बसें

Saturday, Apr 24, 2021 - 11:48 PM (IST)

शिमला (राजेश): हिमाचल में 3 मई से प्रदेश भर से प्राइवेट बसें नहीं चलेंगी। यह फैसला निजी बस ऑप्रेटर्स संघ की शनिवार को संघ अध्यक्ष राजेश पराशर की अध्यक्षता में हुई वर्चुअल बैठक में लिया गया है। बैठक में सभी जिला के प्रधान एवं अन्य अधिकारियों ने भाग लिया। इस बैठक में सर्वसम्मति से निर्णय लिया कि 26 अप्रैल को जिलाधीश के माध्यम से प्रदेश सरकार को एक अल्टीमेटम दिया जाएगा, जिसमें अंतिम बार मांग की जाएगी कि यदि 1 हफ्ते के अंदर उनकी बहुप्रतीक्षित टैक्स माफी एवं वर्किंग कैपिटल की मांग को नहीं माना गया तो 3 मई को रूट परमिट एवं बसों की चाबी जिलाधीश के माध्यम से सरकार को सौंप देंगे एवं कोई भी बस नहीं चलेगी। हिमाचल प्रदेश निजी बस ऑप्रेटर्स संघ के प्रदेश महासचिव रमेश कमल ने कहा कि बैठक में सर्वसम्मति से यह निर्णय लिया गया है इस बैठक में सभी जिला के प्रधानों ने एकजुट होकर यह निर्णय लिया कि सरकार ने निजी बस ऑप्रेटर्स को हमेशा ही बेवकूफ बनाया है इसलिए अपनी मांगें मनवाने के लिए यह तय किया है कि 3 मई के बाद रूट परमिटों को जमा करने के उपरांत निजी बस ऑप्रेटर्स अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले जाएंगे।

फतेहपुर व मंडी उपचुनाव में सरकार के खिलाफ होगा प्रचार

यूनियन प्रदेशाध्यक्ष ने कहा कि यदि सरकार उनकी मांगों को नहीं मानती है तो फतेहपुर एवं मंडी के उपचुनाव में निजी बस ऑप्रेटर्स एकजुट होकर प्रदेश सरकार के खिलाफ  प्रचार करेंगे। उन्होंने कहा कि निजी बस ऑप्रेटर्स के साथ प्रदेश में कई लोगों की रोजी-रोटी जुड़ी होती है अगर प्रदेश की निजी बसें बंद हो जाती हैं तो लाखों लोगों का रोजगार खत्म हो जाता है। निजी बस ऑप्रेटर्स के साथ चालक-परिचालक, टायर पंक्चर, पैट्रोल पंप, स्पेयर पाटर््स, बॉडी बिल्डर सहित अन्य लोगों का रोजगार जुड़ा होता है जो निजी बस बंद होने के पश्चात बिल्कुल ही समाप्त हो जाएगा। निजी बस ऑप्रेटर्स इन सभी लोगों के साथ एकजुट होकर सरकार का हर जगह विरोध करेंगे।  

8 माह से सरकार के समक्ष टैक्स माफी की मांग कर रहे ऑप्रेटर्स

निजी बस ऑप्रेटर्स संघ के प्रदेश अध्यक्ष राजेश पराशर ने कहा कि प्रदेश के निजी बस ऑप्रेटर्स पिछले 8 महीने से टैक्स माफी की मांग एवं वर्किं ग कैपिटल की मांग लगातार करते आ रहे हैं और सरकार द्वारा बार-बार आश्वासन दिया जा रहा है, लेकिन अब पानी सिर से ऊपर चढ़ चुका है। अब यह निर्णय लिया गया कि मात्र 1 हफ्ते का अल्टीमेटम देने के पश्चात प्रदेश के निजी बस ऑप्रेटर्स अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले जाएंगे तथा सरकार के विरुद्ध जगह-जगह धरना-प्रदर्शन करेंगे।

Content Writer

Vijay