कोर्ट पहुंचने से पहले कैदी पुलिस को चकमा देकर फरार

punjabkesari.in Wednesday, Nov 17, 2021 - 06:07 PM (IST)

शिमला (योगराज): राजधानी शिमला के साथ लगते बालूगंज-तवी चौक से हत्या मामले का एक विचाराधीन कैदी पुलिस हिरासत से फरार हो गया। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार आरोपी की पहचान नेपाली मूल के ढाडी राम आयु 37 वर्ष पुत्र टिलू राम के तौर पर की गई है। कैदी उस समय में पुलिस की हिरासर से फरार हो गया, जब बुधवार सुबह आरोपित को कंडा जेल से चक्कर कोर्ट में पेशी के लिए ले जाया जा रहा था।

कांस्टेबल और कांस्टेबल स्तर के जवान आरोपित को कंडा जेल से तवी मोड़ तक बस में लाए थे, तवी मोड़ के पास वह बस से उतरे, कोर्ट परिसर तक यहां से दूसरी बस में ले जाने लगे तो तभी मौका देख आरोपित ने सड़क से जंगल की तरफ छलांग मारी दी और फरार हो गया। पुलिस के जवान भी उसका पीछा करने भागे लेकिन वह उनके हत्थे नहीं चढ़ा। इसकी सूचना तुरंत बालूगंज थाना पुलिस को दी गई। आरोपित की तलाश के लिए पुलिस ने टुटू, चक्कर से लेकर तारादेवी जंगल तक दबिश दी।

आरोपित ने जुलाई 2020 में ठियोग क्षेत्र में अपनी सास के साथ अप्राकृतिक दुराचार किया, जिसके बाद उसने दम तोड़ दिया था। ठियोग पुलिस ने इस मामले में धारा 302 के तहत केस दर्ज कर अभियुक्त को गिरफ्तार किया था। एसपी शिमला डाॅ. मोनिका ने बताया कि फरार विचाराधीन कैदी की तलाश जारी है। पूरे शहर की नाकाबंदी कर कैदी को पकड़ने के लिए संबंधित थानों को सूचना दी गई है और सीसीटीवी कैमरों की भी मदद ली जा रही है।

ड्रोन के माध्यम से कैदी की जा रही तलाश

तवी मोड़ से कैदी के फरार होने के बाद स्थानीय पुलिस कर्मचारियों ने तवी मोड़ से सटे टुटू जंगल के इलाके में ड्रोन कैमरे के जरिए भी फ रार आरोपी की तलाशी की। घटना के तुरंत बाद पुलिस ने जगह-जगह नाके लगाए और तलाशी शुरू की। हर बस, गाड़ी और अन्य वाहनों की गहनता जांच भी। वहीं पुलिस द्वारा कैदी के फरार होने के बाद टुटू, चक्कर, मज्याठ वार्ड के लोगों में सोशल मीडिया के माध्यम से जानकारी पहुंचाई और कैदी का फोटो भी जारी किया, ताकि किसी भी व्यक्ति को कैदी दिखाई देता है तो वह तुरंत पुलिस को सूचित करें।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News