10 जून को राष्ट्रपति व 16 जून को प्रधानमंत्री आएंगे धर्मशाला, सुरक्षा एजैंसियों ने डाला डेरा

punjabkesari.in Thursday, May 26, 2022 - 11:37 PM (IST)

धर्मशाला (तनुज): आगामी जून माह में धर्मशाला पर प्रदेश ही नहीं बल्कि देशभर की नजर रहेगी। यहां देश की 2 प्रमुख हस्तियों के कार्यक्रमों के  अलावा नॉर्थ जोन की बैठकें भी प्रस्तावित हैं। धर्मशाला में अगले माह राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री का रात्रि ठहराव भी रहेगा, ऐसे में धर्मशाला में सुरक्षा एजैंसियों ने भी डेरा जमाया हुआ है और विभिन्न गतिविधियों पर नजर बनाए हुई हैं। अगले माह में हिमाचल प्रदेश केंद्रीय विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद 10 जून को धर्मशाला में पहुंचेंगे। राष्ट्रपति इस दिन शाम को 5 से 6 बजे तक कार्यक्रम में शामिल होंगे। कार्यक्रम में शिरकत करने के बाद उनका रात्रि ठहराव धर्मशाला के सर्किट हाऊस में होगा। इसके अगले दिन राष्ट्रपति धर्मशाला से प्रस्थान करेंगे। 

देश में पहली बार होने जा रही मुख्य सचिवों की काॅन्फ्रैंस का आयोजन भी धर्मशाला में ही हो रहा है। यह कार्यक्रम 16 व 17 जून को होगा, इसमें 16 जून सुबह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी धर्मशाला पहुंचेंगे। इस दिन कांफ्रैंस में भाग लेने के बाद पीएम का रात्रि ठहराव धर्मशाला के सर्किट हाऊस में ही होगा। इसके अगले दिन 17 जून को पीएम काॅन्फ्रैंस की समाप्ति के बाद धर्मशाला से प्रस्थान करेंगे। इसके अलावा जून माह में ही मुख्य सचिवों की बैठकों के बाद नॉर्थ जोन की विभिन्न बैठकें भी धर्मशाला में ही प्रस्तावित हैं। हालांकि अभी तक भारत सरकार की ओर से जिला प्रशासन को इस बारे पुष्टि नहीं की है, लेकिन जिला प्रशासन इन बैठकों के आयोजन को लेकर तैयारी कर रहा है। 

नीति आयोग ने 2, एसपीजी ने एक बार की बैठक
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के धर्मशाला दौरे को लेकर नीति आयोग के अधिकारियों ने 2 बार जिला प्रशासन से बैठक आयोजित कर व्यवस्थाओं की जानकारी ली है। एसपीजी के अधिकारियों ने भी जिला प्रशासन के साथ बैठक कर सुरक्षा व्यवस्थाओं पर चर्चा की है। मुख्य सचिवों की बैठक के लिए एचपीसीए स्टेडियम का चयन किया गया है। अमूमन प्रधानमंत्री का रात्रि ठहराव कार्यक्रम क्षेत्रों में कम ही होता है। ऐसे में पहली बार प्रधानमंत्री धर्मशाला में रात को ठहरेंगे जिसके चलते सभी सुरक्षा व्यवस्थाओं को चाक चौबंद करने के लिए टीमें जुटी हुई हैं।

क्या बोले डीसी कांगड़ा
डीसी कांगड़ा डाॅ. निपुण जिंदल ने कहा कि राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री के दौरे को लेकर तैयारियां की जा रही हैं। 10 जून को राष्ट्रपति जबकि 16 जून को प्रधानमंत्री का रात्रि ठहराव धर्मशाला में ही होगा। नीति आयोग और एसपीजी द्वारा जिला प्रशासन के साथ बैठकें आयोजित की गई हैं।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Related News

Recommended News