हैलीकॉप्टर ने भरी एमरजैंसी उड़ान, काजा से एयरलिफ्ट कर KNH पहुंचाई गर्भवती महिला

punjabkesari.in Tuesday, Apr 14, 2020 - 08:34 PM (IST)

काजा (ब्यूरो): लाहौल-स्पीति के काजा उपमंडल से गर्भवती महिला को कमला नेहरू अस्पताल शिमला के लिए मंगलवार को एयरलिफ्ट किया गया। जानकारी के अनुसार 29 वर्षीय तेंजिन खचित 8 माह की गर्भवती है जोकि गांव पांगमो की स्थायी निवासी है। 13 अप्रैल को अचानक तबीयत खराब होने के चलते परिजन उसे तुरंत काजा अस्पताल ले आए लेकिन काफी देर तक तबीयत में कोई सुधार नहीं हुआ, जिसके बाद अस्पताल प्रशासन ने उसे कमला नेहरू अस्पताल शिमला रैफर करने का फैसला लिया तथा इस संबंध में अतिरिक्त दंडाधिकारी ज्ञान सागर नेगी को जानकारी दी।

इसके बाद ज्ञान सागर नेगी ने कृषि मंत्री डॉ. रामलाल मारकंडा से संपर्क किया तथा मंत्री ने आला अधिकारियों से बात करके मंगलवार को गर्भवती महिला को एयरलिफ्ट करने का प्रंबध किया। मंगलवार को महिला मरीज को तीमारदार सहित कमला नेहरू अस्पताल एयरलिफ्ट किया गया। बीएमओ तेंजिन नोरबू ने बताया कि  पीड़िता काफी बीमार थी। इस वजह से उसे तुरंत रैफर किया गया।

वहीं कृषि मंत्री ने बताया कि महिला को सफलतापूर्वक एयरलिफ्ट कर लिया गया है। उन्होंने कहा कि लाहौल-स्पीति के लोगों के लिए हैलीकॉप्टर की सुविधा मददगार साबित हो रही है। हमेशा आपातकालीन परिस्थितियों में हैलीकॉप्टर से लोगों को सुविधा ही मिली है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Related News

Recommended News