बिजली बोर्ड कर्मचारियों को दिवाली से पहले मिला तोहफा

Wednesday, Oct 10, 2018 - 04:28 PM (IST)

शिमला (देवेंद्र): राज्य विद्युत बोर्ड ने अनुबंध आधार पर नियुक्त कर्मचारियों को दिवाली से पहले तोहफा देने का फैसला लिया है। बिजली बोर्ड ने अपने कर्मचारियों को ग्रेड पे का लंबित एरियर देने की अधिसूचना जारी की है। इसके मुताबिक कर्मचारियों को 1 अप्रैल 2017 से 25 फीसदी बढ़ा हुआ ग्रेड पे दिया जाएगा। यह एरियर बीते साल 1 अप्रैल से 30 सितम्बर 2017 तक छह माह का इकट्ठा अक्तूबर माह की तन वाह के साथ दिया जाएगा। बोर्ड के इस फैसले से एक दर्जन श्रेणी के लगभग 2538 कर्मचारी लाभान्वित होंगे।

उल्लेखनीय है कि बिजली बोर्ड ने बीते साल अनुबंध आधार पर तैनात कर्मचारियों को संशोधित ग्रेड पे देने का फैसला लिया था। अक्तूबर 2017 के बाद का एरियर इन कर्मचारियों को वेतन के साथ दिया जा रहा है,लेकिन अप्रेल 2017 से सित बर 2017 तक एरियर बोर्ड ने देने से इंकार कर दिया था। इसके बाद बिजली बोर्ड कर्मचारी महासंघ और सर्व अनुबंध कर्मचारी महासंघ निरंतर इस मुद्दे को बोर्ड प्रबंधन के समक्ष उठाता रहा। आखिरकार बोर्ड ने कर्मचारियों की मांग मान ली है। अब बोर्ड ने 6 माह का लंबित एरियर जारी कर दिया है। 

राज्य विद्युत बोर्ड महासंघ के अध्यक्ष कुलदीप सिंह खरवाड़ा व महासचिव हीरालाल वर्मा, सर्व अनुबंध कर्मचारी महासंघ के अध्यक्ष पवन कुमार ने बोर्ड के इस फैसले का स्वागत करते हुए कहा कि इससे कनिष्ठ अभियंता, जूनियर टी-मेट, जूनियर हैल्पर, जूनियर क्लर्क, लाइनमैन, इलैक्ट्रिशन समेत कई श्रेणी में कर्मचारी लाभान्वित होंगे। उन्होंने इसकी अधिसूचना जारी करने के लिए बोर्ड प्रबंधन का आभार जताया है। बिजली बोर्ड के कार्यकारी निदेशक (वित्त) राम कुमार गौतम ने बताया कि बोर्ड ने छह माह का ग्रेड पे का एरियर रिलिज कर दिया है। इससे बोर्ड पर 86 लाख रुपए का अतिरिक्त वित्तीय बोझ पड़ेगा।

Ekta

Related News

खुशखबरी! सुक्खू सरकार बिजली बोर्ड में भरने जा रही हेल्पर और टी-मेट के 1000 पद

Shimla: बिजली ट्रांसफार्मर पर चढ़े जल शक्ति विभाग के कर्मचारी की करंट लगने से मौ.त

Himachal: बिजली पर दूध व पर्यावरण उपकर लगाने को मिली अनुमति, विधानसभा में विधेयक पारित

Himachal: 300 से अधिक यूनिट बिजली खर्च करने वाले घरेलू उपभोक्ताओं को अब नहीं मिलेगी सबसिडी

हमीरपुर के कई क्षेत्रों में 8 को बंद रहेगी बिजली

Himachal: मंडी में काटा मस्जिद का बिजली-पानी कनैक्शन

Hamirpur: टौणीदेवी के इन गांवों में 13 और 14 को बाधित रहेगी बिजली

Kullu: भुंतर-शाढ़ाबाई के इलाकों में 14 को बंद रहेगी बिजली

Hamirpur: 14 तक बिजली बिल जमा करवा दें लंबलू के उपभोक्ता

Kullu: रोशन हुआ ऐतिहासक गांव मलाणा, 42 दिन बाद बिजली आपूर्ति बहाल