प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड की बड़ी कार्रवाई, ठठल में उद्योग का विद्युत कनैक्शन काटा

punjabkesari.in Thursday, Sep 02, 2021 - 11:37 PM (IST)

जोल (नरेन्द्र): जाेल क्षेत्र के तहत ठठल में स्थित एक उद्योग पर प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड ने कड़ी कार्रवाई कर विद्युत कनैक्शन काट दिया है। उद्योग के खिलाफ नियमों के विरुद्ध कार्य करने की शिकायतें मिली थीं। ठठल के उद्योग के आसपास खेतों में बड़ी मात्रा में कैमिकल युक्त पानी पहुंच गया था। यहां तक कि कुछ ट्यूबवैलों में भी कैमिकल युक्त पानी ही निकल रहा था। इस मामले में ग्राम पंचायत ने भी उद्योग को अल्टीमेटम दिया था।

पंजाब केसरी ने 12 अगस्त को प्रमुखता से इस मामले को उजागर किया था। प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के अधिकारियों ने तत्काल मौके पर वस्तुस्थिति का जायजा लिया और उसके बाद अपनी रिपोर्ट उच्चाधिकारियों को भेजी थी। उद्योग पर नियमों के विपरीत कार्य करने और प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड की गाइडलाइंस का पालन न करने के मामले में आखिरकार आज उद्योग का विद्युत कनैक्शन काट दिया है।

प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के ऊना स्थित क्षेत्रीय अधिकारी प्रवीण धीमान ने माना कि शिकायतों के आधार पर वस्तुस्थिति का निरीक्षण किया गया था, जिसके बाद यह कार्रवाई अमल में लाई गई है। उन्होंने कहा कि नियमों को न मानने वाले उद्योगों पर कठोर कार्रवाई जारी रहेगी। विद्युत बोर्ड के एसडीओ प्रिंस ने माना कि उद्योग विभाग के निर्देशों के अनुसार ठठल के उद्योग का विद्युत कनैक्शन काट दिया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News