पुलिस भर्ती पेपर लीक मामले की सीबीआई करेगी जांच : जयराम

punjabkesari.in Wednesday, May 18, 2022 - 12:58 AM (IST)

शिमला (कुलदीप): मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने बहुचर्चित पुलिस कांस्टेबल भर्ती पेपर लीक मामले की जांच सीबीआई से करवाए जाने की सिफारिश की है। उन्होंने कहा कि जब तक सीबीआई इस मामले की जांच शुरू नहीं करती, तब तक पुलिस की तरफ से गठित एसआईटी इसकी जांच जारी रखेगी। जयराम ठाकुर यहां पत्रकार वार्ता को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि अब तक एसआईटी ने 73 आरोपियों को गिरफ्तार किया है, जिनमें से 10 गिरफ्तारियां दूसरे राज्यों से की गई हैं। एसआईटी ने मुख्य आरोपी शिव बहादुर सिंह को बनारस व दूसरे आरोपी अमन को बिहार से गिरफ्तार किया है। उन्होंने कहा कि बनारस से आरोपी को गिरफ्तार करने में सहयोग देने के लिए उनकी उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री से भी बात हुई है।

जयराम ठाकुर कहा कि परीक्षा देने वाले 38 अभ्यर्थियों को भी इस मामले में तकनीकी तौर पर गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने कहा कि पेपर लीक मामले में 8.49 लाख रुपए की नकदी के अलावा अभ्यॢथयों के 10वीं व 12वीं के कुछ सर्टीफिकेट, 1 स्विफ्ट कार, 15 मोबाइल व लैपटॉप जब्त किए गए हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि पेपर लीक मामले में जांच के दौरान परीक्षा में अच्छे अंक लेने वाले अभ्यथयों को रैंडम आधार पर चयनित कर उनसे जब प्रश्न पूछे गए तो वे साधारण सवालों के जवाब नहीं दे पाए। जयराम ठाकुर ने कहा कि सीबीआई जांच में सब कुछ सामने आ जाएगा।

इसलिए सीबीआई को सौंपी जांच
जयराम ठाकुर ने कहा कि पुलिस पेपर लीक मामले की जांच इसलिए भी सीबीआई को सौंपी गई है क्योंकि इसके तार दूसरे राज्यों से जुड़े हैं। इसके अलावा राज्य पुलिस के अतिरिक्त दूसरी एजैंसी से ऐसी जांच करवाने की सिफारिश इसलिए की, ताकि जांच प्रक्रिया में पूरी पारदर्शिता बनी रहे।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News