गणतंत्र दिवस की तैयारी में जुटे पुलिस जवान व NCC कैडिट, 13 टुकड़ियां होंगी शामिल

punjabkesari.in Thursday, Jan 23, 2020 - 02:58 PM (IST)

कुल्लू (दिलीप) : कुल्लू जिला मुख्यालय के ऐतिहासिक ढालपुर मैदान में गणतंत्र दिवस की रिहर्सल के लिए पुलिस होमगार्ड आइटीबीपी के सैकड़ों जवानों सहित एनसीसी एयर विंग एनसीसी आर्मी विंग स्काउट एंड गाइड किस सैकड़ों छात्र गणतंत्र दिवस की राशि के लिए खूब पसीना बाहर रहे हैं जिसमें कुल्लू जिला में जिला स्तरीय गणतंत्र समारोह में 13 टुकड़िया गणतंत्र दिवस पर भव्य परेड का आयोजन करेंगे। कुल्लू जिला में गणतंत्र दिवस के समारोह की अध्यक्षता कृषि मंत्री रामलाल मारकंडे तिरंगा कराएंगे जिसमें विभिन्न सांस्कृतिक दलों व स्कूली छात्राओं के द्वारा रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम भी आयोजित किए जाएंगे।
PunjabKesari

वहीं जिला प्रशासन ने जिला स्तरीय गणतंत्र दिवस की तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है जिसमें जिला के सभी गणमान्य लोगों के साथ साथ नेताओं को भी निमंत्रण दिया गया है जिला स्तरीय कार्यक्रम में ऐतिहासिक ढालपुर मैदान में 26 जनवरी को सुबह 11:00 बजे ध्वजारोहण के साथ कार्यक्रम शुरू होगा जिसमें विभिन्न विभागों के सभी अधिकारी बा गणमान्य लोगों के साथ आम जनता शिरकत करेगी। एसपी कुल्लू राजकुमार चंदेल ने बताया कि जिला स्तरीय गणतंत्र दिवस के लिए ऐतिहासिक ढालपुर मैदान में पिछले कल से लेकर हिमाचल पुलिस पुरुष जवानों की टुकड़ी महिला पुलिस जवानों की टुकड़ी आइटीबीपी पुलिस होमगार्ड एनसीसी एयर विंग आर्मी विंग चार टुकड़िया, स्काउट एंड गाइड की दो टुकड़ियों सीपीसी छात्रों की एक टुकड़ी भाग ले रही हैं। उन्होंने कहा कि कुल 13 टुकड़िया गणतंत्र दिवस की परेड के लिए रिहर्सल कर रहे हैं। 
PunjabKesari

उन्होंने कहा कि कल फुल ड्रेस रिहर्सल की जाएगी जिसके बाद जरूरत पड़ी तो जनवरी को भी सुबह रिहर्सल की जाएगी। उन्होंने कहा कि इस वर्ष ऐतिहासिक ढालपुर मैदान में पुलिस आइटीबीपी होमगार्ड एनसीसी स्काउट एंड गाइड सीपीसी की सभी टुकड़िया भव्य परेड का आयोजन करेगी जिसके लिए लगातार सुबह 11:00 बजे से 3:00 बजे तक रिहर्सल की जा रही है। उन्होंने कहा कि गणतंत्र दिवस के मौके पर लोगों को भव्य परेड का नजारा देखने को मिलेगा।
PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Simpy Khanna

Recommended News

Related News