जब नयनादेवी मंदिर की सजावट में असली फूलों की जगह लगा दिए प्लास्टिक के फूल

punjabkesari.in Sunday, Sep 29, 2019 - 06:02 PM (IST)

बिलासपुर (मुकेश गौतम): विश्व विख्यात शक्तिपीठ श्रीनयनादेवी मंदिर में सजावट के लिए प्रयोग में किया गए प्लास्टिक के फूलों को प्रशासन ने हटाने के आदेश दिए हैं। हालांकि मंदिर की सजावट का कार्य करनाल के श्रद्धालुओं द्वारा बखूबी किया गया लेकिन इसमें असली फूलों के साथ कुछ प्लास्टिक के फूल भी प्रयोग किए गए जोकि दूर से देखने पर असली ही प्रतीत हो रहे थे। जब मेला अधिकारी सुभाष गौतम ने गत रात मंदिर का दौरा कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया तो उन्होंने देखा कि मंदिर की सजावट में प्लास्टिक के फूलों का प्रयोग किया गया है।
PunjabKesari, Decoration Image

प्लास्टिक के फूलों को हटाने का किया आग्रह

इस पर उन्होंने श्रद्धालुओं से आग्रह किया कि वह प्लास्टिक के फूलों को मंदिर से हटाकर उनकी जगह भी असली फूल लगाएं क्योंकि हिमाचल प्रदेश में प्लास्टिक पूरी तरह से बैन है, ऐसे में मंदिर में प्लास्टिक के फूलों का प्रयोग नहीं किया जा सकता। मेला अधिकारी के आग्रह पर हरियाणा की करनाल की समाजसेवी संस्था ने प्लास्टिक फूलों को हटाना शुरू कर दिया है और उनकी जगह पर अब ओरिजनल फूल लगाए जाएंगे।
PunjabKesari, Decoration Image

क्या कहते हैं श्रद्धालु

उधर, प्रशासन के इस कदम की श्रद्धालुओं ने भी सराहना की है। श्रद्धालु बस्सी पठाना राजू, पटियाला पप्पी का कहना है की मंदिर की सजावट में असली फूल ही प्रयोग होने चाहिए ताकि प्लास्टिक का प्रयोग बंद हो सके। उन्होंने कहा कि प्रशासन ने जो फैसला लिया है बिल्कुल सही है और मंदिर की सजावट ताजा और असली फूलों से की जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Related News